खेल

अपना शहर चुनें

States

IPL 2020: 11 साल की उम्र में पिता ने किया खुद से दूर, दादी के दम पर बना क्रिकेटर, अब खेली कमाल पारी

IPL 2020: महिपाल लोमरोर ने खेली आरसीबी के खिलाफ 47 रनों की अहम पारी
IPL 2020: महिपाल लोमरोर ने खेली आरसीबी के खिलाफ 47 रनों की अहम पारी

राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 47 रन बनाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 6:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 15वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 154 रन बनाए. एक समय मुश्किल में फंसी राजस्थान को इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में युवा ऑलराउंडर महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) का अहम योगदान रहा. इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मुश्किल में फंसी टीम को ना सिर्फ संभाला बल्कि उसने 47 रनों की पारी भी खेली. लोमरोर ने 39 गेंदों में 47 रन बनाए, जिसमें लोमरोर के बल्ले से 3 छक्के और 1 चौका निकला. लोमरोर ने रॉबिन उथप्पा के साथ 39 और रियान पराग के साथ 35 रनों की साझेदारी की.

राजस्थान की खराब शुरुआत
शारजाह के मैदानों पर धमाकेदार अंदाज में रन बना रहा राजस्थान रॉयल्स का टॉप ऑर्डर अबु धाबी में फ्लॉप रहा. कप्तान स्मिथ 5 रन पर आउट हुए. संजू सैमसन 4 रन पर आउट हुए. जोस बटलर भी 22 रन पर निपट गए. नतीजा टीम ने पावरप्ले में ही 3 विकेट 31 रनों पर गंवा दिये. इसके बाद लोमरोर ने उथप्पा के साथ टीम को संभाला और फिर रियान पराग के साथ भी अहम साझेदारी की. लोमरोर ने चहल जैसे अच्छे गेंदबाज के खिलाफ दो लंबे सिक्स जड़े. हालांकि चहल की गेंद पर ही लोमरोर (Mahipal Lomror) आउट हुए और अपने पहले आईपीएल अर्धशतक से चूक गए.

लोमरोर की कहानी
बता दें महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) का आईपीएल 2020 में ये पहला मैच था. लोमरोर ने इससे पहले सिर्फ चार आईपीएल मैच खेले थे. हालांकि इस सीजन के पहले ही मैच में उन्होंने खुद को साबित कर दिया. आपको बता दें राजस्थान के नागौर में जन्मे महिपाल लोमरोर ने बेहद ही कम उम्र में घर छोड़ दिया था. दरअसल जब वो 11 साल के थे तो उनके पिता ने उन्हें नागौर से जयपुर भेज दिया था. नागौर में क्रिकेट की सुविधाएं अच्छी नहीं थी तो कोच के कहने पर लोमरोर के पिता ने उन्हें जयपुर भेज दिया. लोमरोर के साथ उनकी बूढ़ी दादी भी जयपुर शिफ्ट हुईं और उन्होंने अपने पोते को पाला. अपनी दादी और परिवार के त्याग के बाद लोमरोर ने क्रिकेट के मैदान पर बहुत मेहनत की और राजस्थान में अपना अलग नाम बनाया.





IPL 2020: नवदीप सैनी ने राहुल तेवतिया की छाती पर मारी गेंद, मैदान पर तड़पने लगे, उसके बाद दिखा हैरतअंगेज नजारा!

20 साल का ये खिलाड़ी राजस्थान के लिए 33 फर्स्ट क्लास मैचों में 39 से ज्यादा की औसत से 1953 रन बना चुका है. लिस्ट ए में भी लोमरोर का औसत 39 से ज्यादा है. टी20 क्रिकेट में लोमरोर को जूनियर गेल कहा जाता है क्योंकि वो लंबे सिक्स लगाने में माहिर हैं. इसकी झलक उन्होंने आईपीएल 2020 में भी दिखा दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज