खेल

दिल्ली कैपिटल्स पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, मुंबई इंडियंस के खिलाफ अग्निपरीक्षा

दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई को देनी होगी मात
दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई को देनी होगी मात

IPL 2020 के 51वें मुकाबले में होगी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की भिड़ंत

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 5:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) प्लेऑफ में जगह सुरक्षित कर चुका है लेकिन वह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ शनिवार को दुबई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किसी तरह की ढिलायी नहीं बरतेगा और जीत दर्ज करके टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा. चेन्नई सुपर किंग्स की गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर छह विकेट की जीत से मुंबई की प्लेऑफ में जगह भी पक्की हो गयी. मौजूदा चैंपियन के अभी 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट भी अच्छा है. उसका शीर्ष दो में बने रहना लगभग तय है.

दिल्ली पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा!
किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीन हार के बावजूद दिल्ली 12 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. इन तीन पराजय से दिल्ली की आंख खुल गयी होगी कि टूर्नामेंट में किसी भी स्तर पर ढिलायी बरतना महंगा पड़ सकता है. उसे प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिये एक जीत की जरूरत है. उसके लिये आखिरी दो मैच आसान नहीं होने वाले हैं क्योंकि उसका सामना टूर्नामेंट की चोटी की दो टीमों मुंबई और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से होगा. अगर दिल्ली अपने आखिरी दोनों मैच गंवा देता है तो वह बाहर भी हो सकती है.

मुंबई इंडियंस बेहद मजबूत
कागजों पर मुंबई की टीम अधिक मजबूत नजर आती है. प्लेऑफ में जगह पक्की होने के बाद अब उसकी टीम बिना किसी दबाव के खेलेगी. नियमित कप्तान रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाये और उनका इस मैच से भी बाहर रहने की संभावना है. इस बारे में हालांकि मुंबई इंडियन्स के टीम प्रबंधन ने कोई जानकारी नहीं दी है.



मुंबई ने पिछले मैच में आरसीबी को पांच विकेट से हराया और वह दिल्ली के लिये मुश्किलें पैदा कर सकता है. मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी तरफ से पूरा योगदान दे रहे हैं और उनके अपने अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है. इसके विपरीत पिछले कुछ मैचों में दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के अनुकूल नहीं रहा. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में उसके बल्लेबाज दबाव में दिखे और 220 रन के लक्ष्य के सामने 131 रन पर आउट हो गये. कैगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन बाकी गेंदबाजों से उन्हें उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिल रहा है.

मुंबई इंडियन्स: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डीकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

IPL 2020: रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी की फैन हुई साक्षी धोनी, सोशल मीडिया पर लिखा खास मैसेज

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शेमरोन हेटमायर, एलेक्स केरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी साव, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, प्रवीण दुबे, एनरिच नॉर्खिया, डैनियल सैम्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज