खेल

IPL 2020: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा बराबरी का मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ.
दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मौजूदा सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) रविवार (11 अक्टूबर) को अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 1:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मौजूदा सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) रविवार (11 अक्टूबर) को अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के कई महारथियों के आपसी मुकाबलों पर भी सबकी नजर होगी.

दोनों की टीमें एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है. सभी खिलाड़ी शानदार परफॉर्म कर रहे हैं और टीम की जीत में अपना योगदान दे रहे हैं. आईपीएल प्वॉइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स 6 मैचों में 5 जीत के साथ टॉप पर है. वहीं, मुंबई इंडियंस 6 मैचों में 4 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है.

दोनों के पास हैं दमदार खिलाड़ी
मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी का शीर्ष और मध्यक्रम मजबूत है. अब तक कई मैचों में इसका नजारा देखा जा चुका है. इसके साथ ही दोनों के पास धारदार गेंदबाजी आक्रमण है.अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजों के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के पास बरसों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं.
Khushdil Shah: सिर्फ 35 गेंदों पर ठोका शतक, 8 साल बाद तोड़ दिया पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड



पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की होगी परीक्षा
इसके मायने हैं कि शिखर धवन को दिल्ली को अच्छी शुरुआत देनी होगी. कई मैचों में अच्छी शुरुआत के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. इस बड़े मुकाबले में उनसे ऐसी उम्मीद होगी.
पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की भी यह पहली परीक्षा होगी, जिन्हें बुमराह और बोल्ट का सामना करना होगा.

मुंबई के पास हैं कई हरफनमौला खिलाड़ी
दिल्ली के लिए अच्छी बात शिमरोन हेटमायर का फॉर्म में लौटना रही, जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. कप्तान श्रेयस अय्यर खुद जबर्दस्त फॉर्म में है और देखना होगा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने वह कैसी कप्तानी करते हैं. मुंबई के पास हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे हरफनमौला हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं. क्रुणाल पंड्या भी संक्षिप्त भूमिकाओं में उपयोगी साबित हुए हैं.

IPL 2020: रिकी पॉटिंग से परफेक्ट ‘पुल शॉट ’ खेलना सीख रहे हैं हेटमायर

दिल्ली की गेंदबाजी में भी है काफी दम
दिल्ली के पास कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्टजे के रूप में फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज हैं. वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने भी प्रभावी स्पिन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. चोटिल अमित मिश्रा की कमी अक्षर पटेल ने पूरी कर दी है. अबू धाबी के बड़े मैदान पर 170 का स्कोर अच्छा कहा जाएगा, लेकिन मुंबई और दिल्ली के बल्लेबाजों को देखते हुए 200 रन का स्कोर भी सुरक्षित नहीं है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिचेल मैक्लेनाघन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज