खेल

IPL 2020: जीत के बाद केएल राहुल बोले- शमी सुपर ओवर में 6 यॉर्कर फेंकना चाहते थे

पंजाब की टीम इसके बाद पहले सुपर ओवर में पांच रन ही बना सकी. शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई को इसी स्कोर पर रोक दिया.
पंजाब की टीम इसके बाद पहले सुपर ओवर में पांच रन ही बना सकी. शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई को इसी स्कोर पर रोक दिया.

मैच के बाद पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने बताया कि मुकाबले में सिर्फ पांच रन का बचाव करने के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) सुपर ओवर (Super Over) में छह यॉर्कर फेंकना चाहते थे.

  • Share this:
दुबई. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने आईपीएल इतिहास में पहली बार दो सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराया. इस जीत के साथ पंजाब की टीम नौ मैचों में छह अंक के साथ अंकतालिका (IPL Points Table) में छठे स्थान पर पहुंच गई है. मुंबई इतने ही मैचों में 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. पंजाब की इस जीत में मोहम्मद शमी भी 'हीरो' रहे. मैच के बाद पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने बताया कि मुकाबले में सिर्फ पांच रन का बचाव करने के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) सुपर ओवर (Super Over) में छह यॉर्कर फेंकना चाहते थे.

नियमित 20 ओवर के बाद मैच टाई रहा. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इसके बाद पहले सुपर ओवर में पांच रन ही बना सकी. शमी ने हालांकि शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई को इसी स्कोर पर रोक दिया. किंग्स इलेवन पंजाब ने अंतत: दूसरे सुपर ओवर में जीत दर्ज की.





राहुल बोले- आपको गेंदबाज पर भरोसा करना होता है
राहुल ने मैच के बाद कहा, ''आप कभी सुपर ओवर के लिए तैयारी नहीं कर सकते. कोई टीम ऐसा नहीं कर सकती. इसलिए आपको गेंदबाज पर भरोसा करना होता है. आप गेंदबाज पर भरोसा करते हो और उम्मीद करते हो कि वह अपनी सहज प्रवृत्ति के अनुसार गेंदबाजी करेगा.'' उन्होंने कहा, ''वह (शमी) बिलकुल स्पष्ट था, वह छह यॉर्कर फेंकना चाहते थे. उन्होंने शानदार काम किया और प्रत्येक मैच के साथ बेहतर हो रहे हैं. यह महत्वपूर्ण है कि सीनियर खिलाड़ी टीम को मैच जिताएं.''

'टीम इस तरह जीत दर्ज करने की आदत नहीं बनाना चाहती'
मैच में 77 रन की पारी खेलने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए राहुल ने जीत पर खुशी जताई, लेकिन कहा कि उनकी टीम इस तरह जीत दर्ज करने की आदत नहीं बनाना चाहती. उन्होंने कहा, ''यह पहली बार नहीं हुआ, लेकिन हम इस तरह की आदत नहीं बनाना चाहते. अंत में हम दो अंक स्वीकार करेंगे. हमेशा वैसा नहीं होता जैसी आप योजना बनाते हो इसलिए आपको नहीं पता कि संतुलित कैसे रहना है.''

IPL 2020: दूसरे सुपर ओवर में गेंदबाजी क्यों नहीं कर सके बुमराह, क्या कहते हैं नियम

राहुल ने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा था और इसलिए उन्हें पता था कि पावर प्ले में रन बनाना महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, ''मैं क्रिस (गेल) और (निकोलस) पूरन को जानता हूं... मैं विश्वास करता हूं कि वे स्पिनरों के खिलाफ रन बनाएंगे. क्रिस के आने से बल्लेबाज के रूप में मेरा काम आसान हो गया है.''

पोलार्ड बोले- टी20 में 1 और 2 रन बेहद महत्वपूर्ण होते हैं
मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने कहा कि मैच ने दिखाया कि प्रत्येक रन मायने रखता है. उन्होंने कहा, ''टी20 क्रिकेट में एक और दो रन बेहद महत्वपूर्ण होते हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के हमें पछाड़ा और वे दो अंक के हकदार थे. राहुल ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की, मैच सुपर ओवर तक गया, उन्हें बधाई.''

IPL 2020: केएल राहुल ने धोनी स्टाइल में किया डीकॉक को रन आउट, तभी हुआ दूसरा सुपर ओवर- VIDEO

पोलार्ड ने कहा, ''11-12 ओवर तक हमें पता था कि हम पीछे चल रहे हैं. 170 के आसपास रन बनाना, अच्छा स्कोर था. धीमी पिच पर यह प्रतिस्पर्धी स्कोर से बेहतर था. मैदान बड़ा होने के कारण हमने सोचा था कि हम इसका बचाव कर लेंगे.'' पोलार्ड ने हार के बावजूद कहा कि उनकी टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज