खेल

IPL 2020: सूर्य कुमार के दीवाने हुए रोहित, जीत के बाद बोले- मुझे पता था कि वो ऐसी पारी खेलने वाला है

सूर्य कुमार यादव ( फोटो- MUMBAI INDIANS)
सूर्य कुमार यादव ( फोटो- MUMBAI INDIANS)

IPL 2020: मुंबई ने सूर्य कुमार यादव की 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की बदौलत चार विकेट पर 193 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 9:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की धमाकेदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav) की जम कर तारीफ की है. रोहित ने कहा कि उन्हें पता था कि वो ऐसी धमाकेदार पारी खेलने वाले हैं. बता दें कि बुधवार को सूर्य कुमार यादव ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 79 रनों की नाबाद पारी खेली. लिहाजा मुंबई इंडियंस को 57 रनों से जीत मिल गई. इस आसान जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाने के बाद रोहित ने कहा कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अलावा उनकी टीम के क्षेत्ररक्षण ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई.

धमाकेदार पारी
मुंबई ने सूर्य कुमार यादव की 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की बदौलत चार विकेट पर 193 रन बनाए. उन्होंने अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के अलावा हार्दिक पंड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी भी की जिससे मुंबई की टीम अंतिम चार ओवर में 60 रन जुटाने में सफल रही. सूर्य कुमार की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, ‘मुझे पता था कि वह ऐसी पारी खेलने वाला है. मैंने आज मैच से पहले उससे बात की. वह पिछले कुछ मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर रहा था. यह सब शॉट खेलने से जुड़ा है और आज उसने परफेक्ट शॉट खेले.’

जीत के बाद रोहित का बयान
रोहित ने जीत की हैट्रिक बनाने के बाद कहा, ‘हम अपनी ताकत के साथ खेलते हैं. हमारे पास स्तरीय टीम है. हमें प्रत्येक खिलाड़ी पर भरोसा है क्योंकि हमें पता है कि वे काफी प्रतिभावान हैं. हालात हमारे तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार थे. गेंद मूव कर रही थी और टीम में ऐसे खिलाड़ी होना अच्छा है जो ऐसे हालात का फायदा उठा सकते हैं. जब हम यहां आए थे तो हमें नहीं पता था कि हालात कैसे होंगे और तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी या नहीं. क्षेत्ररक्षण शानदार था. इस पर हमें गर्व है. यहां आने के बाद हमने क्षेत्ररक्षण पर कड़ी मेहनत की है. मुझे खुशी है कि हम शानदार कैच लपकने में सफल रहे'.



हार के बार स्मिथ हुए हताश
लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने तीसरे ओवर में 12 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए. टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को मलाल है कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत करने में लगातार विफल हो रही है. स्मिथ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जल्द विकेट गंवाने से मदद नहीं मिलती. पिछले तीन मैचों में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही है. जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर के अलावा हमारे अन्य खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज