खेल

IPL 2020, MI vs RR: मुंबई इंडियंस के पास चौथा मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर आने का मौका, राजस्थान से मुकाबला

मुंबई इंडियंस के पास मौका होगा कि वह राजस्थान से मैच जीतकर दोबारा प्वॉइंट टेबल में टॉप पर आ सके.
मुंबई इंडियंस के पास मौका होगा कि वह राजस्थान से मैच जीतकर दोबारा प्वॉइंट टेबल में टॉप पर आ सके.

मुंबई (MI) ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. मुंबई ने अबतक 5 में से तीन मैचों में जीत हासिल की है. सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए काफी कठिन चुनौती होगी और अपने अभियान को ढर्रे पर लाने के लिए वह प्लेइंग में बदलाव कर सकती है. शारजाह (Sharjah) में बल्लेबाजों की मददगार पिच पर शानदार शुरुआत करने के बाद दुबई और अबू धाबी में रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. पहले दो मैच वाले फॉर्म को वे दोहरा नहीं सके. दूसरी ओर मुंबई ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. मुंबई ने अबतक 5 में से तीन मैचों में जीत हासिल की है. सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया. आज मुंबई इंडियंस के पास मौका होगा कि वह राजस्थान से मैच जीतकर दोबारा प्वॉइंट टेबल में टॉप पर आ सके.

एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है मुंबई इंडियंस
सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से मिली हार के बाद गत चैंपियन टीम ने शानदार वापसी करके किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 48 और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 34 रन से हराया. मुंबई के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही है और उसके सभी खिलाड़ियों ने समय पर योगदान दिया. कप्तान रोहित शर्मा भी जबर्दस्त फॉर्म में हैं जबकि क्विंटन डिकॉक ने फॉर्म में वापसी की.

राजस्थान रॉयल्स के साथ 11 अक्टूबर के बाद जुड़ेंगे बेन स्टोक्स
कीरोन पोलार्ड अच्छा खेल रहे हैं, जबकि इशान किशन और हार्दिक पंड्या भी मैच विनर साबित हो रहे हैं. पिछले मैच में क्रुणाल पंड्या ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ड ने उम्दा खेल दिखाया है. दूसरी ओर रॉयल्स को इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स की कमी बुरी तरह खली है, जो पृथकवास पूरा करने के बाद 11 अक्टूबर के बाद ही उपलब्ध होंगे.



IPL 2020: आरसीबी को 59 से हराकर प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

राजस्थान के कई खिलाड़ियों का खराब फॉर्म जारी
जोस बटलर (तीन मैच में 47 रन) और जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट) का खराब फॉर्म टीम को बुरी तरह खला है. युवा रियान पराग भी नहीं चल सके हैं. ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें बाहर रखकर यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं. गेंदबाजी में उनादकट पावरप्ले या डेथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं, जिससे टॉम कुर्रन और जोफ्रा आर्चर पर दबाव बढ़ गया है. स्मिथ इन हालात में वरुण आरोन या कार्तिक त्यागी को उतार सकते हैं.

IPL 2020: RCB की तरफ से 197वां मैच खेलकर विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीमें इस प्रकार हैं :
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिचेल मैक्लेनाघन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज