खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: ईशान किशन के लिए माइकल वॉन ने कही बड़ी बात, बोले- कई फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी

    मुंबई इंडियंस की तरफ से युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने खासा प्रभावित किया है.
    मुंबई इंडियंस की तरफ से युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने खासा प्रभावित किया है.

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि ईशान किशन को जमने में समय लगा, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी क्षमताओं को दिखाया. जाहिर है कई फ्रेंचाइजी किशन को अगले साल लेने के लिए तैयार होंगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 10, 2020, 10:43 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) का फाइनल खेलने को तैयार है. मुंबई इंडियंस की तरफ से युवा खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) ने खासा प्रभावित किया है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होने के कारण कई मैच नहीं खेल पाए. ऐसे में ईशान किशन ने ओपनिंग की और कई शानदार पारियां खेलीं. ईशान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नाबाद 55 रन की पारी बनाकर भारी अंतर पैदा कर दिया था. ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि ईशान किशन को जमने में समय लगा, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी क्षमताओं को दिखाया. जाहिर है कई फ्रेंचाइजी किशन को अगले साल लेने के लिए तैयार होंगी.

    माइकल वॉन ने क्रिकबज पर कहा, ''ईशान किशन की खासियत यह है कि वह अलग-अलग भूमिकाओं को शानदार ढंग से निभाते हैं. वह टॉप ऑर्डर में खेल सकते हैं, मध्यक्रम में भी वह बढ़िया प्रदर्शन करते हैं. वह उन खिलाड़ियों में से नहीं हैं, जो सिर्फ एक पोजिशन पर खेल सकते हैं. यह बात उन्हें मजबूत बनाती है. यदि मुंबई उन्हें छोड़ती है तो बहुत सी टीमें उन्हें खरीदने के लिए तैयार होंगी.''

    डेविड वॉर्नर ने टी नटराजन के टीम इंडिया में चुने जाने पर दी बधाई, बोले- मैं तुम्हें ऑस्ट्रेलिया में मिलूंगा- VIDEO



    उन्होंने कहा, ''क्योंकि ईशान किशन कई भूमिकाएं निभा सकते हैं और टीमों के मालिक, कप्तान, कोच ऐसे ही खिलाड़ी को चाहते हैं. वह बल्ले का सही इस्तेमाल करते हैं.'' वॉन ने कहा, ''मैं ऐसे खिलाड़ियों को पसंद करता हूं, जो धीमे अर्द्धशतक बनाएं. जो खिलाड़ी आते ही चौके-छक्के मारने की सोचते हैं, वे लंबे समय नहीं टिक पाते.''
    उन्होंने कहा, ''हम सब मनुष्य हैं, और शुरू में दिक्कत होना स्वाभाविक है. इसके बाद आप अचानक फॉर्म में आ जाते हैं. वह शानदार युवा खिलाड़ी है.'' बता दें कि बिहार के ईशान किशन ने अंडर-19 से अपनी छवि विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में बनाई. मुंबई इंडियंस के लिए उन्हें लगातार मौके नहीं मिले. खासतौर पर क्विंटन डीकॉक के टीम में आने के बाद.



    MI vs DC IPL Final: शिखर धवन बोले-पत्थर पर नहीं लिखा कि मुंबई से चौथा मैच भी हारेंगे 

    आईपीएल 2020 में सौरभ तिवारी के चोटिल होने के बाद किशन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मौका मिला. उन्होंने इस मौके को भुनाया और 99 रन की पारी खेली. मुंबई वह मैच सुपर ओवर में हार गया था, लेकिन किशन ने रनों का पीछा करते हुए जो प्रवृत्ति दिखाई उसने सबको प्रभावित किया. इसके बाद से किशन मुंबई इंडियंस की टीम का अहम हिस्सा हो गए.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज