खेल

  • associate partner

IPL 2020: मोहम्मद शमी को आई बेटी की याद, भावुक होकर कहा- मैं उससे मिल नहीं पाया

IPL 2020: मोहम्मद शमी को आई बेटी की याद, भावुक होकर कहा- मैं उससे मिल नहीं पाया
मोहम्मद शमी हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तैयार, करना चाहते हैं शानदार प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) से ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी भी करेंगे शमी, कहा- एक बार फिर जीत पर हैं नजरें

  • भाषा
  • Last Updated: September 12, 2020, 7:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है और इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की नजरें पहली बार चैंपियन बनने पर है. किंग्स इलेवन पंजाब को अगर चैंपियन बनना है तो उसके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का अच्छा प्रदर्शन काफी मायने रखता है. वैसे मोहम्मद शमी की नजरें आईपीएल के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी लगी हैं. उनका मानना है कि आईपीएल की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की तैयारी हो जाएगी.

शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे का इंतजार
भारतीय टीम और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि लगभग ढाई महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले तैयारियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) बिल्कुल सही टूर्नामेंट है. आईपीएल के 10 नवंबर को खत्म होने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी वहीं से ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरूआत टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से होने की उम्मीद है, जिसके बाद टेस्ट और फिर वनडे सीरीज खेली जाएंगी.

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के इस खिलाड़ी ने पीटीआई-भाषा के साथ इंटरव्यू में कहा, 'यह अच्छा है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं. इससे दौरा शुरू होने से पहले हमारा शरीर और खेल लय में होगा.' विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत का स्वाद चखा था. मेजबान टीम हालांकि तब स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना खेल रही थी, जो गेंद से छेड़छाड़ के कारण बैन झेल रहे थे. इस बार दोनों चयन के उपलब्ध रहेंगे जिससे सीरीज के और अधिक रोमांचक होने की संभावना है. शमी ने कहा कि सबका ध्यान उस दौरे पर है. शमी ने कहा, ' यह बेहतर है कि हम एक बड़ी श्रृंखला से पहले आईपीएल खेल रहे हैं. आईपीएल के अलावा, हर किसी का ध्यान उस दौरे (आस्ट्रेलिया) पर है. उस सीरीज के बारे में बहुत बातें हो रही हैं. हमारे बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी. '
आईपीएल में होगी कम थकान-शमी


भारत में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामले के कारण आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन शहरों में होगा. शमी (Mohammed Shami) ने कहा कि खिलाड़ियों के नजरिये से यह कम थकाऊ होगा क्योंकि कम यात्रा करनी होगी. शमी ने कहा, ' हां लगातार मैच और अभ्यास से थोड़ी परेशानी हो सकती है. लेकिन यह छोटा फॉर्मेट है ऐसे में शारीरिक रूप से ज्यादा कार्यभार नहीं बढ़ेगा. इस बार ज्यादा यात्रा भी नहीं करनी होगी. जब अबुधाबी में मैच होगा तो बस से लगभग दो घंटे की यात्रा करनी होगी.' पिछले सत्र में टीम के प्रमुख गेंदबाज रहे आर अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने के कारण शमी की जिम्मेदारी बढ़ेगी और वह इस चुनौती के लिए तैयार हैं.

भारत के लिए 49 टेस्ट, 77 एकदिवसीय और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले इस गेंदबाज ने कहा, 'मैं हमेशा अपनी भूमिका निभाने और अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं. मैं स्थिति के अनुसार गेंदबाजी करूंगा. जाहिर तौर पर टीम का प्रमुख गेंदबाज होने के नाते, मेरी जिम्मेदारी अहम विकेट चटकाकर टीम को बड़ी राहत दिलाने की होगी.

IPL 2020 Team Preview: 'कमजोर' मुंबई इंडियंस कैसे लगा पाएगी जीत का पंच?

बेटी आइरा की बात पर भावुक हुए शमी
इस दौरान बेटी आइरा की बात आने पर शमी भावुक हो गये . उनकी बेटी अपनी मां और शमी की पूर्व पत्नी हसीन जहां के साथ रहती है. उन्होंने कहा, ' मैं लॉकडाउन में उससे नहीं मिल पाया. वह तेजी से बड़ी हो रही है. मुझे उसकी कमी महसूस होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज