खेल

IPL 2020: इस गेंदबाज के पास है पर्पल कैप, मिल रही है भारतीय स्टार से कड़ी टक्कर

IPL 2020: जानिए किस गेंदबाज के सिर पर सजी है पर्पल कैप
IPL 2020: जानिए किस गेंदबाज के सिर पर सजी है पर्पल कैप

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020 Purple Cap Race) में स्पिनर्स काफी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाजों का दबदबा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 6:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में छक्के-चौकों की बारिश जारी है. गेंदबाज भी अपना दमखम दिखा रहे हैं. शारजाह की पिचों पर बल्लेबाजों का जलवा दिखा है तो वहीं दुबई और अबुधाबी में गेंदबाजों का दबदबा दिखाई दे रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में अबतक 12 मैच खेले गए हैं और कुल मिलाकर गेंद और बल्ले की बराबर टक्कर हुई है. इस सीजन की पर्पल कैप रेस की बात करें तो फिलहाल तेज गेंदबाज स्पिनर्स से आगे दिख रहे हैं. सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 4 गेंदबाज तेज गेंदबाज ही हैं. आइए आपको बताते हैं फिलहाल किसके सिर पर सजी है पर्पल कैप.

पर्पल कैप की रेस
पर्पल कैप की रेस में फिलहाल सबसे आगे दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) हैं. साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने अबतक टूर्नामेंट में गजब की गेंदबाजी की है. रबाडा ने महज 3 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किये हैं. रबाडा ने टूर्नामेंट में 12 ओवर फेंके हैं और उन्होंने महज 6.25 के इकॉनमी रेट से रन दिये हैं. रबाडा ने इस सीजन में अपना बेस्ट प्रदर्शन दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ किया था, जहां उन्होंने महज 26 रन देकर 3 विकेट लिये थे. रबाडा ने इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2 और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी 2 विकेट लिये थे.


रबाडा को मिल रही है शमी से कड़ी टक्कर


पर्पल कैप की रेस में कागिसो रबाडा को भारतीय स्पीडस्टार मोहम्मद शमी से कड़ी टक्कर मिल रही है. शमी ने भी टूर्नामेंट में 3 मैचों में 7 शिकार किये हैं. हालांकि उनका इकॉनमी रेट 7.45 प्रति ओवर है और इसी वजह से वो रबाडा से पीछे चल रहे हैं.

IPL 2020: इस बार नहीं है किसी एक टीम का दबदबा, 12 मैचों के बाद कौन किस नंबर पर? देखें पॉइंट्स टेबल

शमी के बाद तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 5 विकेट लिये हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर सैम कर्रन ने भी 3 मैचों में 5 विकेट लिये हैं. स्पिन गेंदबाजों में सबसे ज्यादा 5 विकेट युजवेंद्र चहल ने लिये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज