खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: एमएस धोनी 'दोहरा शतक' लगाने वाले पहले क्रिकेटर बने, राजस्‍थान के खिलाफ किया कमाल

    एमएस धोनी अपना 200वां  आईपीएल मैच खेल रहे हैं (फाइल फोटो)
    एमएस धोनी अपना 200वां आईपीएल मैच खेल रहे हैं (फाइल फोटो)

    हालांकि एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) पर आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. पिछले 9 मैचों में टीम सिर्फ 3 मैच ही जीत पाई

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 7:12 PM IST
    • Share this:
    नई‍ दिल्‍ली.आईपीएल (IPL)  इतिहास के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए टूर्नामेंट का यह सीजन कुछ खास नहीं रहा और टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. हालांकि आईपीएल के इतिहास में धोनी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं. उनके नाम तीन खिताब भी है और सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैदान पर उतरने के साथ ही धोनी ने एक बड़ा रिकॉर्ड और अपने नाम कर लिया. कैप्‍टन कूल ने आईपीएल में दोहरा शतक लगा दिया है. दरअसल यह उनका 200वां आईपीएल मैच है और वह इस आंकड़े को छूने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी आईपीएल के पहले सीजन से ही सीएसके के कप्‍तान हैं.

    इन 200 मैच में से धोनी ने 30 मैच राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए भी खेला हैं. दरअसल मैच फिक्सिंग के चलते सीएसके को दो साल के लिए बैन कर दिया गया था. उन्‍होंने 2016 में पुणे की कप्‍तानी की थी, मगर अगले सीजन स्‍टीव स्मिथ को उनकी जगह कप्‍तानी सौंप दी गई.

    आईपीएल में धोनी का प्रदर्शन



    आईपीएल में धोनी 4 हजार 568 रन के साथ सातवें सबसे ज्‍यादा रन बनाने खिलाड़ी हैं. इनमें से उन्‍होंने सीएसके के लिए 3 हजार 994 रन और पुणे के लिए 574 रन बनाए. यही नहीं वह सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने अभी त‍क 215 छक्‍के लगाए हैं.
    यह भी पढ़ें : 

    IPL 2020: जिम्मी नीशम 15 महीने में 5वीं बार बने सुपर ओवर खेलने वाली टीम का हिस्सा, दिया ऐसा रिएक्शन

    धोनी से तुलना कर फैंस ने कहा 'थाला', तो के एल राहुल ने कह दी दिल छूने वाली बात

    सबसे ज्‍यादा आईपीएल मैच खेलने वालों में मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा 197 मैचों के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि 193 मैचों के साथ सुरेश रैना तीसरे नंबर पर है. रैना के पास इस सीजन सबसे ज्‍यादा आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने का मौका था, मगर टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही वह इस सीजन से हट गए थे. चौथे नंबर पर दिनेश कार्तिक हैं, जिन्‍होंने अभी तक 191 मैच खेले हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली 186 मैचों के साथ पांचवें स्‍थान पर है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज