खेल

अपना शहर चुनें

States

IPL 2020: एमएस धोनी ने वापसी करते ही पूरा किया 'शतक', बना डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2020: एमएस धोनी के 100 आईपीएल कैच पूरे
IPL 2020: एमएस धोनी के 100 आईपीएल कैच पूरे

आईपीएल 2020 के पहले मैच में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 437 दिन बाद मैदान पर वापसी की और उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 11:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का पहला मैच कई मायनों में बेहद खास था. कोरोना वायरस के बावजूद इतने बड़े टूर्नामेंट का आगाज अपने आप में ही एक बड़ी बात है. साथ ही ये मुकाबला धोनी के फैंस के लिए भी काफी स्पेशल रहा. दरअसल एमएस धोनी 437 दिन के बाद क्रिकेट खेलने उतरे. वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइन के बाद धोनी ने आईपीएल 2020 में वापसी की. गजब की बात ये है कि धोनी ने वापसी के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

एमएस धोनी ने लगाया 'शतक'

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने वापसी के साथ ही अपना 'शतक' भी पूरा कर लिया. धोनी का ये शतक बल्ले से नहीं बल्कि विकेट के पीछे निकला. धोनी ने आईपीएल में 100 कैच लपकने का कारनामा कर दिखाया. धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दो कैच लपके. इस मैच से पहले धोनी के 98 कैच थे. मैच में सबसे पहले धोनी ने क्रुणाल पंड्या का गजब कैच लपका और इसके बाद पोलार्ड का कैच पकड़ते ही उन्होंने अपने 100 आईपीएल कैच पूरे कर लिये. इस मैच में दो कैच लपकने के साथ ही धोनी के टी20 में 250 शिकार भी हो गए. वो टी20 क्रिकेट में 250 शिकार करने वाले इकलौते विकेटकीपर हैं.

फिर दिखा धोनी का जलवा

आईपीएल 2020 के पहले ही मैच में धोनी ने एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया. धोनी भले ही 39 साल के हो गए हैं और उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो लेकिन उनकी फिटनेस अब भी किसी युवा खिलाड़ी को टक्कर देते हुए दिखती है. एमएस धोनी के कंधे और हाथ पहले से भी ज्यादा मजबूत दिखे. धोनी ने बताया कि वो लॉकडाउन के दौरान काफी ज्यादा वर्कआउट करते थे. एमएस धोनी ने बतौर कप्तान और विकेटकीपर भी अपनी टॉप फॉर्म दिखाई. धोनी ने मैच के दौरान कई ऐसे फील्डिंग मूव्स किये जिसकी वजह से मुंबई को रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक के विकेट गंवाने पड़े. साफ है धोनी ने 437 दिन पहले जहां से क्रिकेट को छोड़ा था, वहीं से उन्होंने एक बार फिर आगाज किया है. सच में ये खिलाड़ी कमाल का है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज