खेल

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया, सूर्यकुमार-बुमराह ने दिलाई जीत

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने दी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात
IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने दी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हासिल किये 16 अंक, प्लेऑफ के लिए लगभग क्वालीफाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 11:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 165 रन बनाए. चुनौती को मुंबई इंडियंस ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शानदार अर्धशतक ठोका. सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 79 रन बनाए. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस के 16 अंक हो गए और उसने प्लेऑफ के लिए लगभग क्वालिफाई कर लिया है. हालांकि अभी भी सभी टीमें 16 अंक तक पहुंच सकती हैं, इसलिए प्लेऑफ के लिए कोई टीम पक्के तौर पर क्वालिफाई नहीं कर सकी है.

बैंगलोर पर सूर्यकुमार की मार
मुंबई को डिकॉक और ईशान किशन ने संभली शुरुआत दी. टीम ने पावरप्ले में 45 रन पर 1 विकेट गंवाया. क्विंटन डिकॉक को 18 रनों के निजी स्कोर पर सिराज ने आउट किया. इसके बाद युजवेंद्र चहल ने ईशान किशन को 25 रन पर पवेलियन की राह दिखा दी. मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सौरभ तिवारी और क्रुणाल पंड्या कुछ खास नहीं कर सके लेकिन क्रीज पर जमे हुए सूर्यकुमार यादव ने अपने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की. मुंबई ने पहले 10 ओवर में 70 रन ही बनाए. लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने सही समय पर अपना बैटिंग गीयर चेंज करते हुए 29 गेंदों में अर्धशतक ठोका. अंत में सूर्यकुमार यादव ने नाबाद अर्धशतक ठोक टीम को जीत दिला दी.

बुमराह ने दिखाया गेंद से दम
इससे पहले जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने देवदत्त पडिक्कल को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और विराट कोहली की टीम छह विकेट पर 164 रन ही बना सकी . पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये पड्डिकल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाये . उन्होंने पहले विकेट के लिये जोश फिलीप (33) के साथ 71 रन जोड़े . इसके बाद आरसीबी का मिडिल ऑर्डर चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया . बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिये .



पड्डिकल ने की अच्छी बल्लेबाजी
पड्डिकल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरूआत की और तीसरे ओवर में कृणाल पंड्या को लगातार तीन चौके लगाये . दोनों सलामी बल्लेबाजी ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा . फिलीप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा .

पड्डिकल ने जेम्स पैटिंसन के अगले ओवर में दो चौके लगाये . छठे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन था . इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर ने फिलीप को ललचाया जो आगे बढकर खेलने के प्रयास में चूके लेकिन क्विंटॉन डिकॉक ने स्टम्पिंग करने में कोई चूक नहीं की .
पड्डिकल ने चाहर को दो चौके और लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया .

IPL 2020: छुट्टी मनाना चाहती हैं दीपिका पल्लीकल, फैंस बोले-दिनेश कार्तिक को जरूरत है

IPL 2020: बुमराह के 'फेवरेट बल्लेबाज' हैं विराट कोहली, बनाया पहला और 100वां शिकार

कप्तान विराट कोहली (9) टिक नहीं सके जिन्हें बुमराह ने सौरभ तिवारी के हाथों लपकवाया . दूसरे छोर से हालांकि पड्डिकल ने चाहर को 15वें ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर 16 रन निकाले. आरसीबी ने मिडिल ऑर्डर के चार विकेट जल्दी गंवा दिये . एबी डिविलियर्स (15), शिवम दुबे (दो), पड्डिकल और क्रिस मौरिस (चार) के पवेलियन लौटने से आरसीबी का स्कोर छह विकेट पर 138 रन हो गया . गुरकीरत मान ने 14 रन तेजी में बनाये लेकिन डेथ ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने हमेशा की तरह उम्दा प्रदर्शन किया . आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 35 रन बने .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज