लाइव टीवी
Elec-widget

मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को टीम से निकाला, युवराज सिंह की भी छुट्टी

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 7:07 PM IST
मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को टीम से निकाला, युवराज सिंह की भी छुट्टी
युवराज सिंह.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पिछले साल नीलामी में एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस में खरीदा था. लेकिन उनका प्रदर्शन उम्‍मीदों के अनुसार नहीं रहा था. बाद में उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान भी कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 7:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL) की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) की नीलामी से पहले 10 क्रिकेटर्स को बाहर कर दिया. इनमें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम भी शामिल है. मुंबई ने युवराज के अलावा, एविन लुईस, एडम मिल्‍ने, जेसन बेहरनडॉर्फ, बरिंदर सरां, बेन कटिंग, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम दार, अल्‍जारी जोसफ और ब्‍यूरोन हेंड्रिक्‍स को टीम से निकाल दिया है. युवराज सिंह को 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने पिछले साल नीलामी में एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस में खरीदा था. लेकिन उनका प्रदर्शन उम्‍मीदों के अनुसार नहीं रहा था. बाद में उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान भी कर दिया था.

क्‍यों हुई इनकी छुट्टी 
एविन लुईस वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज हैं लेकिन पिछले सीजन में उनका बल्‍ला खामोश रहा था. ऐसे में उन पर गाज गिरना तय था. वहीं जेसन बेहरनडॉर्फ चोट से जूझ रहे हैं तो एडम मिल्‍ने कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए थे. बरिंदर सरां और ऑस्‍ट्रेलिया के बेन कटिंग का प्रदर्शन भी फीका रहा था. इनसे पहले टीम ने सिद्धेश लाड को कोलकाता नाइटराइडर्स से ट्रेड कर लिया था. सिद्धेश लाड ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन दिखाया था लेकिन वह आईपीएल में उस रंग में नहीं दिखे. अपने पहले आईपीएल के पहले मैच में वह केवल 15 रन बनाकर आउट हो गए थे.

mumbai indians, yuvraj singh, ipl 2020 auction, indian premier league, ipl auction, mumbai indians release player
वेस्‍टइंडीज के अल्‍जारी जोसफ के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे अच्‍छी गेंदबाजी स्‍पैल का रिकॉर्ड है.


जोसफ-हेंड्रिक्‍स भी बाहर
जम्‍मू कश्‍मीर के रसिख दार उम्र में फर्जीवाड़े के चलते बैन झेल रहे हैं तो वो अभी खेल नहीं पाएंगे. आईपीएल इतिहास का बेहतरीन गेंदबाजी स्‍पैल करने वाले वेस्‍टइंडीज के अल्‍जारी जोसफ चोट के चलते पिछली बार पूरा सीजन नहीं खेल पाए थे. उन्‍होंने आईपीएल 2019 में 12 रन देकर 6 विकेट लिए थे. टीम ने उन्‍हें भी रिलीज कर दिया. जोसफ की जगह आने वाले दक्षिण अफ्रीका के ब्‍यूरॉन हेंड्रिक्‍स भी टीम मैनेजमेंट को अपनी स्किल्‍स से प्रभावित कर पाने में नाकाम रहे.



इन्‍हें दूसरी टीमों से ले चुकी है मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स से कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को ट्रेड किया है. वहीं मुंबई के धवल कुलकर्णी भी राजस्थान रॉयल्स से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के विंडीज ऑलराउंडर शरफेन रदरफोर्ड भी मुंबई की जर्सी में दिखेंगे.



मुंबई के पास अब 13 करोड़ का पर्स
इन्‍हें बाहर करने से मुंबई के पास अब 13.05 करोड़ रुपये का पर्स है. उसके पास कुल 7 खिलाड़ियों की जगह बची है. साथ ही दो विदेशी क्रिकेटर्स को लेने की जगह भी बची है. इस रकम से मुंबई अगले महीने होने वाली नीलामी में नए चेहरों पर दांव लगा सकती है. आज यानी 15 नवंबर आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले खिलाड़ियों को बाहर करने या न करने की डेडलाइन थी. ऐसे में आईपीएल की लगभग सभी टीमों ने कई खिलाड़ियों को बाहर किया है. 3 बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 5 क्रिकेटरों को बाहर किया है.

यह भी पढ़ें :

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने इन 5 खिलाड़ियों को निकाला, 2 अंग्रेज और 3 भारतीय शामिल
दिनेश कार्तिक की टीम की कहर बरपाती गेंदबाजी, 9 रन पर 7 विकेट और फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...