खेल

IPL 2020: पहले क्‍वालिफायर में मुंबई को मिलेगी दिल्‍ली की चुनौती

मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स 5 नवंबर को पहला क्‍वालिफायर खेलने मैदान पर उतरेगी (फाइल फोटो )
मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स 5 नवंबर को पहला क्‍वालिफायर खेलने मैदान पर उतरेगी (फाइल फोटो )

एलिमिनेटर में तीसरे नंबर पर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स या हैदराबाद में से किसी एक टीम से सामना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 5:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स (delhi capitals) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हराकर प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने के साथ ही पॉइंट टेबल में दूसरे स्‍थान पर कब्‍जा कर लिया था. हालांकि हार के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई कर लिया और वह अभी पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है. वहीं अगर मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को मात दे देती है तो वह कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले बेहतर रन रेट के कारण प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी,मगर हार के बाद केकेआर प्‍लेऑफ में पहुंच जाएगी.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का पहला क्‍वालिफायर मैच 5 नवंबर को खेला जाएगा और पॉइंट टेबल में शीर्ष दो पर रही मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आमने सामने होगी. इसकी विजेता सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. जबकि 6 नवंबर को एलिमिनेटर ग्रुप में तीसरे नंबर पर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स या हैदराबाद में से किसी एक टीम से होगा. एलिमिनेटर ग्रुप की विजेता टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए 8 नवंबर को क्‍वालिफायर दो में क्‍वालिफार एक हारने वाली टीम से भिड़ना होगा.

यह भी पढ़ें : 



IPL 2020 से बाहर होने के बाद यूएई से सीधे रांची पहुंचे एमएस धोनी, देखिए PHOTOS
IPL 2020: पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ा दी है टेंशन, प्लेऑफ से हो सकता है पत्ता साफ

मुंबई और दिल्‍ली के बीच के बीच खेले गए कुल 26 मैच 

आईपीएल के इतिहास में मुंबई और दिल्‍ली के बीच कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 14 में मुंबई ने जीत दर्ज की है, वहीं 12 में दिल्‍ली में जीत हासिल की है. अपने खिताब का बचाव करने उतरी मुंबई आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है. उसके नाम सबसे ज्‍यादा चार खिताब है. जबकि दिल्‍ली आईपीएल की उन 3 टीमों में से एक है, जो अभी तक एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाई. बाकी दो टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्‍स इलेवन पंजाब है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज