खेल

IPL 2020: मुंबई के 4 खिलाड़ियों पर भारी है धोनी का एक गेंदबाज, मैच से पहले जानिए 7 बड़ी बातें

IPL 2020: मुंबई और चेन्नई के मैच से पहले जानिए 7 बड़े रिकॉर्ड
IPL 2020: मुंबई और चेन्नई के मैच से पहले जानिए 7 बड़े रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स (Mumbai Indians Vs Chennai Super Kings) की टक्कर होने वाली है, दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 8:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. IPL 2020 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK Vs MI) की टक्कर होने वाली है. ये हाई वोल्टेज मुकाबला अबु धाबी में खेला जाएगा. मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे शुरू होगा. मुंबई और चेन्नई की टीमें हमेशा की तरह टूर्नामेंट जीतने की दावेदार हैं. पिछले सीजन में भी दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंची थी और खिताबी मुकाबले में मुंबई ने महज 1 रन से जीत हासिल की थी. अब सीजन नया है और पहली बार दोनों टीमों का सामना होने वाला है. मैच से पहले जानिए इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की 7 बड़ी बातें.
मुंबई इंडियंस की टीम हमेशा चेन्नई सुपरकिंग्स पर भारी पड़ी है. दोनों टीमों के बीच 28 मैच हुए हैं, जिसमें से 17 मुकाबले मुंबई और 11 मैच चेन्नई ने जीते हैं.
मुंबई इंडियंस की टीम पिछले 7 सालों से अपना पहला मैच नहीं जीती है. साल 2012 आईपीएल से उसने हमेशा अपना पहला मैच गंवाया है. वैसे अच्छी बात ये है कि चेन्नई सुपरकिंग्स को मुंबई ने अपने पिछले 10 में से 8 मैचों में मात दी है.
चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपर चाहर पावरप्ले के स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं. ये स्विंग बॉलर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को काफी परेशान करता है. चाहर ने रोहित शर्मा को पहले 6 ओवर में 2 बार आउट किया है. इस दौरान उन्होंने महज 29 रन खर्च किये हैं.
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी पर भारी पड़ते हैं. बुमराह ने धोनी को स्लॉग ओवर (16 से 20) में 3 बार आउट किया है. इस दौरान उन्होंने 33 गेंदों में सिर्फ 39 रन खर्च किये हैं. नाथन कूल्टर नाइल ने भी धोनी को स्लॉग ओवर में 2 बार आउट किया है.
मुंबई इंडियंस का स्पिन अटैक चेन्नई सुपरकिंग्स के मुकाबले बेहद कमजोर है. मुंबई के स्पिनर क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव और अनुकूल रॉय के नाम सिर्फ 61 आईपीएल विकेट हैं. जबकि चेन्नई के रवींद्र जडेजा अकेले ही 108 विकेट ले चुके हैं.
मुंबई के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में 51 की औसत से 207 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 204 का रहा. हालांकि बड़ी बात ये है कि चेन्नई के पास उन्हें खामोश रखने वाला गेंदबाज भी है. इमरान ताहिर ने पोलार्ड को 16 में से 4 पारियों में आउट किया है. ताहिर ने पोलार्ड से 50 फीसदी गेंद खाली निकलवाई हैं.
चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज पावरप्ले में जबर्दस्त गेंदबाजी करते हैं. आईपीएल 2018 से लेकर अबतक चेन्नई के गेंदबाज पावरप्ले में 56 विकेट ले चुके हैं, जो कि सभी टीमों में बेस्ट है. अकेले दीपक चाहर ने पावरप्ले में 25 विकेट लिये हैं.
यूएई की पिच भारत की तरह पाटा नहीं हैं. यहां की पिचों पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना इतना आसान नहीं होता. पिछले डेढ़ साल में अबु धाबी में टी20 का औसत स्कोर 140 से भी कम है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज