खेल

IPL 2020, MI vs DC: दुबई में टॉस हारे तो सब हारे, मैच से पहले जानिए 5 बड़ी बातें

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के मैच से पहले जानिए पांच बड़ी बातें
IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के मैच से पहले जानिए पांच बड़ी बातें

MI vs DC के बीच आईपीएल 2020 का पहला क्वालिफायर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 5:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का पहला क्वालिफायर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (MI vs DC) के बीच होगा. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमों ने ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन कर पहली और दूसरी पोजिशन पर कब्जा जमाया. अब इन दोनों टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग है. मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स चाहेंगी कि वो दूसरा क्वालिफायर खेलने की बजाए पहला मैच ही जीतकर फाइनल में पहुंचें. पहले क्वालिफायर में कौन मारेगा बाजी? इस सवाल का जवाब तो बाद में मिलेगा लेकिन पहले जानिए इस बड़े मुकाबले से पहले वो 5 बड़ी बातें जो आपकी जाननी जरूरी हैं.
आईपीएल 2020 के 24 मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए हैं और यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा हुआ है. दुबई में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 15 बार जीती है. यहां औसत स्कोर 171 रन है.
आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा 60 विकेट चटकाए हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजों ने भी 59 विकेट लिये हैं. ऐसे में पहले क्वालिफायर का नतीजा अगर तेज गेंदबाज ही तय करेंगे तो इसमें किसी को आश्चर्य नहीं होगा.
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस सीजन में पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 पारियों में 40 से ज्यादा की औसत से 320 रन बनाए हैं लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए उनके बल्ले से 5 पारियों में सिर्फ 101 रन निकले हैं. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से कम रहा है. मुंबई इंडियंस इस बात का फायदा उठा सकती है.
पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स के लिए बहुत बड़ी चिंता का विषय हैं. इस युवा बल्लेबाज ने पहले पांच मैचों में 35.8 की औसत से 179 रन बनाए लेकिन उसके बाद से इस बल्लेबाज ने 7 पारियों में सिर्फ 49 रन बनाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स क्वालिफायर में पृथ्वी शॉ को मौका देगी या नहीं, ये देखने वाली बात होगी.
शिखर धवन ने आईपीएल 2020 में 3 अर्धशतक और 2 शतक ठोके हैं. धवन का ये प्रदर्शन कमाल का है लेकिन इसके साथ-साथ वो पांच पारियों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके हैं. क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को उनसे अच्छे प्रदर्शन की आस होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज