खेल

IPL 2020: प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने उतरेगी MI और RCB, रोहित की चोट मुंबई के लिए चिंता

IPL 2020: मुंबई इंडियंस की टीम अंकतालिका के टॉप पर पहुंच गई है
IPL 2020: मुंबई इंडियंस की टीम अंकतालिका के टॉप पर पहुंच गई है

मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) दोनों टीमों की कोशिश जीत हासिल करके प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर टिकी रहेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 6:52 AM IST
  • Share this:
अबुधाबी. आईपीएल (IPL 2020) के 48वें मुकाबले में बुधवार को सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और अपने पहले खिताब की तलाश कर रही रॉयल चैलेंजर्स (royal challengers bangalore) की टीम आमने सामने होगी. मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होने के कारण लगातार तीसरे मैच से बाहर रह सकते हैं. दोनों टीमों की कोशिश जीत हासिल करके प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर टिकी रहेंगी. मुंबई को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. उसके 14 अंक हैं. विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी के भी 14 अंक हैं. उसे भी रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स से हार झेलनी पड़ी थी. बुधवार को जो भी टीम जीत दर्ज करेगी उसकी प्लेऑफ में जगह सुरक्षित हो जाएगी.

रोहित की फिटनेस इस मैच से पहले चर्चा का विषय बन गई है. वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पिछले दो मैचों में नहीं खेले थे. मुंबई के कप्तान ने सोमवार को नेट्स पर अभ्यास किया. हालांकि मुंबई की ओर से रोहित की चोट पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

सौरभ तिवारी और ईशान किशन पर भरोसा



रोहित की अनुपस्थिति में मुंबई को सौरभ तिवारी और ईशान किशन पर भरोसा दिखाना होगा. क्विंटन डिकॉक (374 रन) राजस्थान के खिलाफ नाकाम रहे थे और वह प्रभाव छोड़ने के लिए बेताब होंगे. किशन (298 रन) और सूर्यकुमार यादव (283 रन) उसके अन्य बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक अहम योगदान दिया है. हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ सात छक्के जड़कर लंबे शॉट खेलने की अपनी क्षमता का खुलकर प्रदर्शन किया था. हार्दिक के अलावा कार्यवाहक कप्तान कायरन पोलार्ड और क्रुणाल पंड्या टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं और दोनों टीमों में अंतर पैदा कर सकते हैं.
मुंबई के गेंदबाज पिछले मैच को भुलाकर नई शुरुआत करना चाहेंगे. पिछले मैच में राजस्थान के बेन स्टोक्स और संजू सैमसन के सामने उनकी एक नहीं चली थी. ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने अभी तक गेंदबाजी विभाग का मोर्चा अच्छी तरह से संभाला है. इन दोनों ने मिलकर 33 विकेट लिए हैं. तीसरे तेज गेंदबाज के लिये मुंबई को जेम्स पैटिंसन और नाथन कूल्टर नाइल में से किसी एक को चुनना होगा.
नवदीप की चोट को लेकर चिंता में आरसीबी
आरसीबी की तरफ से कप्तान कोहली (415 रन) अपनी शानदार फॉर्म जारी रखने की कोशिश करेंगे. ऑस्ट्रेलियाई एरोन फिंच (236 रन), युवा देवदत्त पडिक्कल (343 रन) और एबी डिविलियर्स (324 रन) को अधिक निरंतरता दिखाने की जरूरत है. अगर आरसीबी के शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाज योगदान देते हैं तो फिर विरोधी टीम परेशानी में पड़ सकती है. क्रिस मॉरिस, मोईन अली और गुरकीरत मान भी निचले मध्यक्रम में अहम योगदान दे सकते हैं, लेकिन आरसीबी की टीम नवदीप सैनी के चोटिल होने के कारण गेंदबाजी विभाग को लेकर चिंतित है. सैनी के मुंबई के खिलाफ मैच में खेलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. अगर वह नहीं खेलते हैं तो मॉरिस और मोहम्मद सिराज के अलावा इसुरु उदाना की जिम्मेदारी भी बढ़ जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज