• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2020: यूएई में नया VAT नियम, खिलाडि़यों की सैलरी पर पड़ेगा बड़ा असर

IPL 2020: यूएई में नया VAT नियम, खिलाडि़यों की सैलरी पर पड़ेगा बड़ा असर

खिलाड़ियों के वेतन पर होगा असर

खिलाड़ियों के वेतन पर होगा असर

भारत (India) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने इस साल आईपीएल (IPL) का आयोजन यूएई में किया है

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन कोरोना के कारण यूएई (UAE) में खेला जा रहा है. बीसीसीआई (BCCI) के बायो सेक्यूर बबल के लिए कड़े नियमों के बीच लीग अब तीसरे हफ्ते में पहुंच चुकी है. पहले दो हफ्तों के बाद यह बात तो साफ हो गई है कि इस सीजन में किसी भी टीम को कम नहीं आंका जा सकता है. हर टीम ने खुद को साबित किया है और जीत हासिल की हैं. कोरोना के कारण मिले लंबे ब्रेक के बाद खिलाड़ी आईपीएल के लिए काफी उत्साहित थे. बीसीसीआई ने यूएई में आईपीएल (IPL) का आयोजन तो कर लिया लेकिन अभी भी कुछ मुश्किल उनके सामने हैं वह है यूएई का टैक्स सिस्टम.

    खिलाड़ियों के वेतन में हो सकती है कटौती
    खाली स्टेडियम में हो रहे मुकाबलों में टीमों को और बीसीसीआई को पहले ही नुकसान उठाना पड़ रहा है अब मिडल ईस्ट नेशन की वैट के नियम बड़ी मुश्किल बन गए. नए वैल्यू एडड टैक्स लॉ के मुताबिक यूएई में हर सर्विस पर टैक्स है. यह नियम 2018 में लागू हुआ है. इससे पहले जब साल 2014 में जब आईपीएल का आयोजन यूएई में किया गया था तब वहां ऐसा कोई नियम नहीं था.' इंडी स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक नए नियमों के कारण आईपीएल खेल रहे खिलाड़ियों के वेतन पर भी वैट लगाया जाएगा.

    IPL 2020: बीच सीजन में बड़े बदलाव की तैयारी में है दिल्ली कैपिटल्स, बैंगलोर के खिलाफ दिखेगा अलग 'रंग

    फ्रेंचाइजी को नहीं है जानकारी
    फ्रेचाइजियों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. किंगस इलेवन पंजाब के सीएफओ एल सी गुप्ता ने कहा, 'हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है न ही किसी ने कुछ बताया है. फिलहाल खिलाड़ियों के वेतन में कोई कटौती नहीं हो रही हैं.' अगर नियम लागू होते हैं तो सिर्फ खिलाड़ियों के वेतन पर ही नहीं फ्रेंचाइजी की कमाई पर भी असर होगा. हालांकि अभी तब बीसीसीआई और दुबई बोर्ड ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज