खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद की बड़ी जीत, किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से दी मात

    IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया
    IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

    सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और 20 ओवर में छह विकेट खोकर 201 रन बनाए

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 8, 2020, 11:42 PM IST
    • Share this:
    दुबई. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 69 रनों से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर (David Warner) और बेयरस्टो की बदौलत 201 रन बनाए. पंजाब इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी और 132 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. यह आईपीएल (IPL) के इतिहास की सनराइजर्स हैदराबाद की तीसरी सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के साथ ही वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

    निकोलस पूरन के अलावा फ्लॉप रही पंजाब की बल्लेबाजी
    202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम शुरुआत से ही दबाव में दिखी. निकोलस पूरन (77) के अलावा कोई भी बल्लेबाजी नहीं चला. अपनी पारी में उन्होंने सात छक्के और पांच चौके लगाए. निकोलस ने 17 गेंदों पर आईपीएल 2020 का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा जिससे टीम को उम्मीद बंधी थी. हालांकि उनका कोई साथ नहीं दे सका. टीम के केवल तीन ही दहाई का आंकड़ा छू सके और तीन बिना खाता खोले ही लौट गए.  टीम ने 11 रन पर ही मयंक अग्रवाल का विकेट खो दिया जो के एल राहुल के चलते रनआउट हो गए. इसके बाद प्रभसिमरन सिंह भी 11 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर प्रियम गर्ग को कैच थमा बैठे. कप्तान के एल राहुल (11) युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा की गेंद पर केन विलियमसन को कैच थमा बैठे. ग्लेन मैक्सवेल (7), मनदीप सिंह (6), मुजीब उर रहमान (1), मोहम्मद शमी (0), शेल्डन कॉटरेल (0) और अर्शदीप सिंह केवल औपचारिकता के लिए मैदान पर आए.

    बेयरस्टो- वॉर्नर की शानदार ओपनिंग साझेदारी
    जॉनी बेयरस्टो (Jony Bairstow)और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ छह विकेट पर 201 रन बनाए. बेयरस्टो ने 55 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेलने के अलावा वॉर्नर (52) के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी भी की.



    पंजाब की टीम को लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (29 रन पर तीन विकेट) और अर्शदीप सिंह (33 रन पर दो विकेट) ने अंतिम पांच ओवर में वापसी दिलाई जिसमें सनराइजर्स की टीम 41 रन ही जोड़ सकी. सनराइजर्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 58 रन बनाए.

    आखिरी समय में बिखर गई थी हैदराबाद की बल्लेबाजी
    वॉर्नर और बेयरस्टो के बीच यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है. वॉर्नर ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. राहुल ने 16वें ओवर में ओवर में गेंद बिश्नाई को थमाई यह ओवर टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. बिश्नोई ने पहली ही गेंद पर वॉर्नर को मैक्सवेल के हाथों कैच कराने के बाद बेयरस्टो को भी एलबीडब्ल्यू किया जबकि इस ओवर में सिर्फ एक रन बना.

    अर्शदीप ने अगले ओवर में मनीष पांडे (01) को अपनी ही गेंद पर लपका जिससे पंजाब ने सात गेंद में तीन विकेट गंवाए. बिश्नोई ने अब्दुल समद (08) को भी पवेलियन भेजा जबकि अर्शदीप ने प्रियम गर्ग (00) की पारी का अंत किया। सनराइजर्स ने 15 रन के भीतर पांच विकेट गंवाए. केन विलियमसन (नाबाद 20) ने अंतिम ओवर में शमी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा जिससे टीम 200 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज