खेल

IPL 2020: टूटते-टूटते बचा सबसे बड़ा रिकॉर्ड, निकोलस पूरन ने सिर्फ 17 गेंदों पर ठोक डाली हाफ सेंचुरी

निकोलस पूरन (फोटो-IPL/BCCI)
निकोलस पूरन (फोटो-IPL/BCCI)

IPL 2020: सिर्फ 17 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाने वाले निकोलस पूरन (Nicholas Pooran ) ने सिर्फ 37 गेंदों पर 77 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 7:36 AM IST
  • Share this:
दुबई. आईपीएल में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को एक और करारी हार का सामना करना पड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया. कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेस्टो ने ताबड़तोड़ पारियां खेली. वॉर्नर ने 52 और बेस्टो ने 97 रन बनाए. लेकिन हार के बावजूद हर तरफ पंजाब के निकोलस पूरन (Nicholas Pooran ) की बैंटिंग की चर्चा है. वो पारी जिसने मैदान पर रनों की सुनामी ला दी. वो पारी जिसने सनराइजर्स को कुछ देर के लिए डरा दिया. लगा कि पूरन अकेले दम पर पंजाब को जीत दिला सकते हैं. हालांकि वो अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला सके लेकिन सिर्फ 17 गेंदों पर हाफ सेंचरी लगाकर उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीज़न में सबसे तेज अर्धतक लगा दिया.

टूटते-टूटते बचा रिकॉर्ड
आईपीएल में सबसे तेज हाफ सेंचुरी का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है. राहुल ने साल 2018 में सिर्फ 14 गेंदों पर ये कारनामा किया था. दूसरे नंबर पर यूसुफ पठान और सुनील नरेन हैं. इन दोनों ने 15 गेदों पर हाफ सेंचुरी लगाई थी. इसके अलावा 8 बल्लेबाजों ने अब तक 17 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाई है. जिसमें अब पूरन का नाम भी शामिल हो गया है. ये मौजूदा सीज़न की सबसे तेज हाफ सेंचुरी है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ शारजाह के मैदान पर सिर्फ 19 गेंदों पर 50 रन पूरे किए थे.

पूरन की ताबड़तोड़ पारी
पांचवे ओवर में बैटिंग के लिए आए पूरन ने चौके के साथ अपना खाता खोला. छठे ओवर में उन्होंने नटराजन की गेंद पर करारा छक्का लगया. सातवें ओवर में पूरन ने दो लगातार गेंदों पर छक्के लगा दिए. इसी ओवर में केएल राहुल आउट हो गए. लेकिन पूरन का हमला लगातार जारी रहा. 9वां ओवर फेंकने आए अब्दुल समद के ओवर में पूरन ने ताबड़तोड़ 28 रन ठोक डाले. समद की पहली ही गेंद पर पूरन ने छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर पूरन ने चौका जड़ा. इसके बाद लगातार तीन गेंदों पर पूरन ने लंबे-लंबे सिक्स जड़े. इन छक्कों की लंबाई 100 मीटर से भी ऊपर थी.



5 चौके और 7 छक्के
एक छोर से पंजाब के विकेट लगातार गिर रहे थे. लेकिन दूसरी तरफ से पूरन लगातार रन बना रहे थे. सिर्फ 17 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाने वाले पुरन ने सिर्फ 37 गेंदों पर 77 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए. यानी उन्होंने बाउंड्री लगाकर 62 रन बनाए. जबकि सिर्फ 15 रन उन्होंने दौड़ कर पूरे किए. भले ही इस मैच में पंजाब को हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन पूरन की इस पारी की धमक लंबे समय तक बरकरार रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज