खेल

IPL 2020: निकोलस पूरन के फैन हुए मास्टर ब्लास्टर, जानिए किस खिलाड़ी की दिलाई याद

निकोलस पूरन 28 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए.
निकोलस पूरन 28 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए.

निकोलस पूरन 28 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. पूरन की इस शानदार पारी से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी काफी इंप्रेस नजर आए. उन्होंने निकोलस की इस धुंआधार और मैज जिताऊ पारी की तारीफ करते हुए एक ट्वीट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 9:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में मंगलवार को दिल्ली कैपिल्स (Delhi Capitals) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच मैच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से मात दी. पंजाब की इस जीत के 'हीरो' कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) रहे. पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. कप्तान केएल राहुल 15 रन और मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर आउट हो गए. गेल ने 26 रन की तेज तर्रार पारी खेली, लेकिन उनके आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के उतरे निकोलस पूरन ने पूरी जिम्मेदारी संभाली. पूरन ने रबाडा की गेंद पर चौका जड़कर 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, हालांकि, लेकिन अगली गेंद उनके दस्तानों को चूमकर ऋषभ पंत के पास पहुंच गई. उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल के साथ 69 रन की जरूरी भागीदारी की.

निकोलस पूरन 28 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. पूरन की इस शानदार पारी से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी काफी इंप्रेस नजर आए. उन्होंने निकोलस की इस धुंआधार और मैज जिताऊ पारी की तारीफ करते हुए एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने पूरन की तुलना दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जेपी डुमिनी (JP Duminy) से की.

IPL 2020: केएल राहुल के ऑरेंज कैप को शिखर धवन ने किया चैलेंज, 4 मैच में बना दिए 333 रन



सचिन तेंदुलकर ने निकोलस पूरन के क्लीन हिट और स्टांस की तारीफ की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ''कुछ पावरफुल शॉट्स निकोलस ने लगाए, वह गेंद को सफाई से हिट करने वाले खिलाड़ी हैं. उनका स्टांस और बैक लिफ्ट मुझे जेपी डुमिनी की याद दिलाता है.
जेपी डुमिनी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हैं. वह 2019 में क्रिकेट से रिटायर हो गए थे. आईपीएल में उन्होंने मुंबई इंडियंस, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयडेविल्स (आज की दिल्ली कैपिटल्स) का प्रतिनिधित्व किया है.



बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब 165 रनों का पीछा कर रही थी. पंजाब ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाए. पंजाब की यह 10 मैचों में चौथी जीत रही. टीम के अब 8 अंक हो गए हैं. केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब अब आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) में लंबी छलांग लगते हुए पांचवें नंबर पर पहुंच गई है.

IPL 2020: प्रिटी जिंटा ने बताया क्या है बायो बबल और कैसे रह रही हैं वह इसमें

बता दें कि यूएई में चल रहे आईपीएल में निकोलस पूरन अबतक 10 मैचों में 183.22 के स्ट्राइक रेट से 295 रन बना चुके हैं. उनका अधिकतम स्कोर 77 है. वह दो अर्द्धशतक लगा चुके हैं. उनके बल्ले से 21 चौके और 22 छक्के निकल चुके हैं. टॉस जीतने के बाद दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 164 रन बनाए थे पंजाब ने एक ओवर और पांच विकेट शेष रहते मैच जीत लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज