पिछले साल ICC ने इस खिलाड़ी पर लगाया था बैन, अब बन चुका है आईपीएल का सबसे बड़ा 'मैच विनर'

निकोलस पूरन कर रहे हैं आतिशी बल्लेबाजी Photo Credit: @lionsdenkxip/Twitter
निकोलस पूरन कर रहे हैं आतिशी बल्लेबाजी Photo Credit: @lionsdenkxip/Twitter

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) इस आईपीएल (IPL) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए स्टार पर परफॉर्मर बन कर सामने आए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 10:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूएई में खेले जा रहे आईपीएल (IPL 2020) के मौजूदा सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) बड़े मैच विनर बनकर सामने आए हैं. चाहे बात बल्लेबाजी को शानदार फील्डिंग की, निकोलस ने हर स्तर पर खुद को न सिर्फ साबित किया है बल्कि फैंस और दिग्गजों को अपना मुरीद बना लिया है.

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 183.22 की औसत से 295 रन बनाए हैं. इस में दो अर्धशतकीय पारी भी मौजूद हैं. पूरन ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी अपनी पारी की बदौलत टीम को जीत दिलाई. पंजाब ने अब तक चार मैचों में जीत हासिल की है और हर बार पूरन ने स्टार परफॉर्मर की भूमिका निभाई है. पूरन के लिए यह आईपीएल सीजन बहुत खास साबित हो रहा है. हालांकि पिछले साल वह उन्हें बैन के चलते अपनी ही टीम से बाहर हो गए थे.

बॉल टैंपरिंग के कारण लगा था बैन
निकोलस पूरन पर साल 2019 में 4 टी20 मैच का बैन लगा हुआ था. लखनऊ में बांग्लादेश के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में उन्हें गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पाया गया था जिसके बाद उनपर ये कड़ी कार्रवाई की गई थी. गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने के बाद निकोलस पूरन ने फैंस और क्रिकेट बोर्ड से माफी मांगी थी. उन्होंने सजा को स्वीकार करते हुए कहा था कि वो भविष्य में कभी ऐसा काम नहीं करेंगे.
IPL 2020: शिखर धवन के रिकॉर्ड शतक के बाद भी हारी दिल्ली, जानें हार की वजह



2015 में हुए थे दुर्घटना का शिकार
पूरन को अपने करियर की शुरुआत में काफी गंभीर चोट लगी थी जिससे उनके करियर खतरे में पड़ा गया था. साल 2015 में निकोलस पूरन दुर्घटना में इतने चोटिल हो गये थे कि छह महीने तक वह चलने में भी असमर्थ थे. ऐसे में कायरन पोलार्ड अभिभावक की तरह उनकी मदद के लिए आए. दुर्घटना के समय पूरन की उम्र लगभग 20 साल की थी और पोलार्ड की मदद से ही वह फिर से टीम में वापसी कर पाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज