खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: इस बार क्रिस गेल नहीं, मुंबई इंडियंस के ईशान किशन हैं 'सिक्सर किंग', तोड़ दिया रिकॉर्ड

    ईशान किशन (फोटो- MI)
    ईशान किशन (फोटो- MI)

    Most Sixes in IPL 2020: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के 22 साल के ईशान किशन (Ishan Kishan)ने सबसे ज्यादा छक्का लगाने की रेस में हर बड़े से बड़े क्रिकेटर को पीछे छोड़ दिया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 6, 2020, 8:51 AM IST
    • Share this:
    दुबई. आईपीएल में अगर सबसे सबसे छक्के (Most Sixes in IPL) लगाने की बात होती है तो फिर लोगों के जहन में सबसे पहला नाम क्रिस गेल (Chris Gayle) का आता है. आईपीएल के लगभग हर सीज़न में सबसे ज्यादा छक्के गेल ने ही लगाए है. उन्होंने आईपीएल में अब तक सबसे ज़्यादा 349 छक्के लगाए हैं. इस बार गेल की टीम पंजाब किंग्स इलेवन प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी. लिहाजा इस बार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के 22 साल के ईशान किशन (Ishan Kishan) ने सबसे ज्यादा छक्का लगाने की रेस में हर बड़े से बड़े क्रिकेटर को पीछे छोड़ दिया है. ईशान ने इस सीज़न में अब तक सबसे ज़्यादा 29 छक्के लगाए हैं.

    तोड़ा संजू सैमसन का रिकॉर्ड
    आईपीएल के मौजूदा सीज़न में संजू सैमसन सबसे ज्यादा छक्के लगाने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे. उन्होंने 14 पारियों में 26 छक्के लगाए थे. लेकिन ईशान ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 3 करारे छक्के लगा कर सैमसन का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब ईशान के 29 छक्के हो गए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के ही हार्दिक पंड्या हैं. उन्होंने अब तक 25 छक्के लगाए हैं. जबकि गेल ने इस साल सिर्फ 7 पारियों में 23 छक्के लगाए थे.

    ये भी पढ़ें:- IPL 2020, Qualifier 1: सिर्फ 8 गेंदों ने दिल्ली कैपिटल्स का कर दिया काम तमाम, मुंबई खिताब से एक कदम दूर
    एक सीज़न में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड


    वैसे आईपीएल के एक सीज़न में सबसें ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. उन्होंने साल 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए 59 छक्के लगाए थे. इस लिस्ट में दूसरे नंबर जमैका के एक और क्रिकेटर आंद्रे रसेल का नाम है. उन्होंने साल 2019 में केकेआर के लिए खेलते हुए 52 छक्के लगाए थे. तीसरे नंबर पर भी गेल का ही नाम है. उन्होंने साल 2013 में आरसीबी के लिए ही खेलते हुए 51 छक्के लगाए थे. जबकि अब आईपीएल के एक सीज़न में सबसे ज्यादा छक्का लगाने की रेस में ईशान किशन 29 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज