लाइव टीवी

IPL : डीन जोंस ने RCB से पूछा सवाल, पार्थिव पटेल ने दिया ऐसा जवाब, बोलती हो गई बंद

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 3:05 PM IST
IPL : डीन जोंस ने RCB से पूछा सवाल, पार्थिव पटेल ने दिया ऐसा जवाब, बोलती हो गई बंद
पार्थिव पटेल साल 2018 में फिर से आरसीबी से जुड़े थे. इससे पहले बाएं हाथ का ये बल्लेबाज साल 2014 में भी इस टीम का हिस्सा रह चुका है. (FILE PHOTO)

34 साल के ओपनर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने आईपीएल 2019 (IPL 2019) में आरसीबी (RCB) के लिए 373 रन बनाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 3:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में होगी, लेकिन ट्रांसफर विंडो (Transfer Window) के जरिये टीमों ने कई प्लेयर्स की अदला-बदली कर ली है. जहां तक भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की बात करें तो उसने विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) को अपने साथ बरकरार रखा है. इसकी वजह 34 साल के ओपनर पार्थिव पटेल की बेहतरीन बल्लेबाजी है, जो उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 2019 के सीजन में की थी. पार्थिव पटेल ने आईपीएल 2019 में आरसीबी (RCB) के लिए 373 रन बनाए थे. टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अपने साथ जोड़े रखकर इसी प्रदर्शन का इनाम दिया है.

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) के आरसीबी (RCB) के साथ बने रहने पर आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस (Dean Jones) ने सवाल खड़े किए हैं. डीन जोंस ने आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन (Mike Hesson) से सवाल किया कि आपने पार्थिव पटेल को अपने साथ क्यों जोड़े रखा है. हालांकि क्रिकेट विशेषज्ञ डीन जोंस के इस सवाल का माइक हेसन ने तो कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन पार्थिव पटेल ने करारा जवाब देकर डीन जोंस की बोलती बंद कर दी है.





आस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस (Dean Jones) के सवाल पर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा, 'ऐसा इसलिए किया गया है ताकि आप आईपीएल (IPL) में सिलेक्ट डगआउट के अंदर शांति से बैठे रह सकें.' बता दें कि पार्थिव पटेल साल 2018 में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर से जुड़ गए थे. इससे पहले वो साल 2014 में भी इस टीम का हिस्सा रह चुके हैं. इसके अलावा पार्थिव चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए भी इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं.



टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का भी अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने आईपीएल (IPL) में कुल 139 मैच खेले हैं. इन मुकाबलों में उन्होंने 22.60 की औसत से 2848 रन बनाए हैं. इस टूर्नामेंट में उनका सर्वोच्च स्कोर 81 है और इस दौरान वह 13 बेहतरीन अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डिविलियर्स जैसे धुरंधर की मौजूदगी के बावजूद टीम अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर रही थी. आरसीबी की टीम कभी भी इंडियन प्रीमियर लीग की चमचमाती ट्रॉफी नहीं जीत सकी है.

डे—नाइट टेस्ट से पहले विराट कोहली के लिए खुशखबरी, सौरव गांगुली ने दिया बड़ा 'तोहफा'

टीम इंडिया की ओर से बने सर्वाधिक 10 रन, फिर भी वेस्टइंडीज को रौंद डाला, जानिए कैसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...