खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020 Playoff: बैंगलोर की जीत ने धोनी के लिए जगा दी उम्मीदें, अब 1 जगह के लिए 5 दावेदार

    एमएस धोनी
    एमएस धोनी

    IPL 2020 Playoff Scenarios: आखिर अब कैसे दिलचस्प हो गई है प्ले ऑफ (Playoff Scenarios) की रेस, आईए समझने की कोशिश करते हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 22, 2020, 10:13 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2020) में अब तक 39 मैच हो चुके हैं. आखिरी चार में पहुंचने के लिए टीमों के बीच ज़ोरदार जंग जारी है. बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की जीत ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए थोड़ी उम्मीदें जगा दी हैं. इसके अलावा विराट की टीम की जीत ने किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तानों के चेहरे पर पर मुस्कान लौटा दी है. आखिर अब कैसे दिलचस्प हो गई है प्ले ऑफ (Playoff Scenarios) की रेस आईए आपको समझाने की कोशिश करते हैं.

    इन 3 टीमों को प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय
    दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय लग रहा है. दिल्ली और बेंगलोर के खाते में 14-14 अंक हैं, जबकि मुंबई के पास फिलहाल 12 अंक हैं. मुंबई ने अभी सिर्फ 9 मैच खेले हैं. मुंबई को अभी 5 मैच और खेलने हैं. ऐसे में ये तीनों टीम कम से कम दो से तीन मैच जीत कर प्ले में स्थान पक्का कर सकती है.

    KKR की उम्मीदें
    कोलकाता नाइट राइडर्स को अभी 4 मैच और खेलने हैं. फिलहाल केकेआर के खाते में 10 अंक हैं. लेकिन बैंगलोर के हाथों करारी हार के बाद केकेआर का नेट रनरेट माइनस में पहुंच गया है. ऐसे में केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे मैच जीतेने होंगे.



    पंजाब की उम्मीदें
    लगातार पांच मैचों में हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाबन ने टूर्नामेंट में ज़ोरदार वापसी की है. अब केएल राहुल की टीम को पिछले 3 मैचों में लगातार जीत मिली है. ऐसे में बाक़ी बचे 4 और मैच जीत कर ये टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है.

    राजस्थान और सनराइजर्स
    10 मैचों से 8 अंकों के साथ राजस्थान की टीम छठे नंबर पर है. 9 मैचों में से 6 हार के बाद हैदराबाद की टीम सातवें नंबर पर है. हैदराबाद के खाते में 6 अंक हैं. इन दोनों को भी बाकी बचे सारे मैच जीतने होंगे

    चेन्नई सुपर किंग्स की उम्मीदें
    अब कोई चमत्कार ही धोनी की टीम को प्ले ऑफ में पहुंचा सकता है. धोनी की टीम इस बार आखिरी पायदान पर है. चेन्नई की टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है. सीएसके के खाते में फिलहाल 6 अंक हैं. धोनी की टीम बाकी बचे चारों मैच जीत ले और दूसरी टीमें लगातार हारे तो फिर कुछ उम्मीदें बन सकती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज