खेल

IPL 2020 Playoff : मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय, अब 3 जगहों के लिए 6 टीमों के बीच लड़ाई

मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय (फोटो- MI)
मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय (फोटो- MI)

IPL 2020 Playoff Scenario : मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है. जबकि बाकी बचे तीन जगहों के लिए 6 टीमों के बीच लड़ाई है. आइए प्लेऑफ के समीकरण को समझने की कोशिश करते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल के मौजूदा सीज़न में प्लेऑफ (IPL 2020 Playoff) में पहुंचने की जंग बेहद दिलचस्प दौर में पहुंच गई है. अब तक 48 मैच हो चुके हैं. सभी टीमें 12-12 मैच खेल चुकी हैं. अब हर टीम को दो-दो मैच और खेलने हैं. इन बाकी बचे मैचों से ये तय हो जाएगा की आखिरी चार में कौन सी टीम पहुंचेगी. अगर पॉइंट्स टेबल (Points Table) पर नज़र डालें तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है. जबकि बाकी बचे तीन जगहों के लिए 6 टीमों के बीच लड़ाई है. आइए प्लेऑफ के समीकरण को समझने की कोशिश करते हैं...

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय
मैच -12, अंक - 16, NRR - 1.186
16 अंकों के साथ मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. खास बात ये है कि मुंबई इडियंस का नेट रनरेट प्लस में है. ऐसे में मुंबई का न सिर्फ प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है बल्कि ये टीम टॉप टू में भी रह सकती है.
बाक़ी बचे मैच - दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद



RCB की उम्मीदें
मैच -12, अंक - 14, NRR - 0.048
मुंबई इंडियंस के हाथों हार के बाद भी विराट कोहली की टीम का आखिरी चार में पहुंचना लगभग तय है. उन्हें बाकी बचे दो मैच में से सिर्फ में एक में जीत की जरूरत है. लेकिन दोनों मैच हारने पर मामला थोड़ा फंस सकता है. ऐसे में विराट को दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा.
बाक़ी बचे मैच - सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की उम्मीदें
मैच -12, अंक - 14, NRR - 0.030
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करारी हार के बाद दिल्ली की टीम फंस गई है. उन्हें आखिरी दो मैच अब दो टॉप टीमों से खेलने हैं. दिल्ली को दोनों मैच जीतने होंगे. 14 अंकों के साथ भी दिल्ली की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है. लेकिन उन्हें ऐसे हालात में बाकी बचे मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा.
बाक़ी बचे मैच - मुंबई इंडियंस, आरसीबी

किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती
मैच -12, अंक - 12, NRR - 0.049
पांच मैचों में लगातार जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के हौसले सातवें आसमान पर हैं. बाकी बचे दो मैच जीत कर पंजाब की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. पंजाब का नेट रनरेट भी बेहतर है. केकेआर के खराब नेट रनरेट का भी उन्हें फायदा मिल सकता है. एक मैच हारने के बाद भी पंजाब की टीम आखिरी चार के लिए क्वालिफाई कर सकती है. लेकिन ऐसे में उन्हें दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा.
बाक़ी बचे मैच - राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की उम्मीदें
मैच -12, अंक - 12, NRR - 0.479
केकेआर को आखिरी चार में पहुंचने के लिए बाक़ी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. केकेआर की टीम नेट रनरेट के चक्कर में फंस गई है. 5 टीमें जिनके 16 अंक हो सकते हैं उनमें केकेआर का नेट रनरेट सबसे खराब है. ऐसे में उन्हें बाक़ी बचे दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे. कोलकाता की टीम सिर्फ एक मैच जीतकर भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है. लेकिन उन्हें ऐसे में दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा.
बाक़ी बचे मैच - चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स

सनराइजर्स हैदराबाद
मैच -12, अंक - 10, NRR - 0.396
सनराइजर्स को बाकी बचे दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे. साथ ही उन्हें ये भी दुआ करनी होगी कि पांच में से दो टीमें 16 अंक तक न पहुंचे.
बाक़ी बचे मैच - आरसीबी, मुंबई इंडियंस

राजस्थान रॉयल्स
मैच -12, अंक - 10, NRR - 0.505
बाकी बचे दो मैच जीतने के बाद भी राजस्थान के लिए रास्ते मुश्किल हैं. खराब नेट रनरेट के चक्कर में राजस्थान की टीम फंस गई है.
बाक़ी बचे मैच - किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज