खेल

IPL 2020: पटरी से उतरी दिल्ली कैपिटल्स, दूर हुआ टॉप-2 का सपना, यूं फंसा समीकरण

दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.
दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने ‘करो या मरो’ के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 88 रन से हराया. यह आईपीएल 2020 (IPL 2020) में उसकी सबसे बड़ी जीत है. दूसरी ओर, यह दिल्ली कैपिटल्स की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 11:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स की गाड़ी आईपीएल 2020 (IPL 2020) में पटरी से उतर गई है. एक सप्ताह पहले तक लग रहा था कि यह टीम प्वाइंट टैली में पहले या दूसरे नंबर पर रह सकती है. अब टॉप-2 का सपना दिल्ली से दूर होता दिख रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने मंगलवार को ‘करो या मरो’ के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन से हराया. यह टूर्नामेंट में उसकी सबसे बड़ी जीत है. दूसरी ओर, यह दिल्ली (Delhi Capitals) की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार है.

आईपीएल 2020 में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (SRH vs DC) से हुआ. हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 219 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. सनराइजर्स की ओर से ऋद्धिमान साहा ने सबसे अधिक रन बनाए. उन्होंने कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करते हुए 45 गेंद पर 87 रन की पारी खेली. वॉर्नर ने 34 गेंद पर 66 रन बनाए. मनीष पांडे 31 गेंद पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली की ओर से सिर्फ ऋषभ पंत (36) ही 30 की रनसंख्या पार कर सके.

हैदराबाद की पांचवीं जीत से 10 अंक हुए
इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं. यह उसकी पांचवीं जीत है. अब उसके 12 मैचों से 10 अंक हो गए हैं. अब उसे दो मैच और खेलने हैं. प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए ये दोनों मैच उसे जीतने होंगे.
दिल्ली कैपिटल्स की पांचवीं हार


दिल्ली कैपिटल्स की यह 12 मैचों में लगातार तीसरी और कुल मिलाकर पांचवीं हार है. उसके सात जीत से 14 अंक हैं. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी 14-14 अंक हैं. दिल्ली रनरेट में पीछे होने के कारण प्वाइंट टैली में तीसरे नंबर पर है. दिल्ली के अब दो और मुंबई व बैंगलोर के तीन-तीन लीग मैच बाकी हैं.

दिल्ली कैपिटल्स का रास्ता ज्यादा मुश्किल
अब दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर के एक बराबर अंक हैं. लेकिन दिल्ली टॉप-2 की रेस में पिछड़ गई है. इसके तीन कारण हैं. पहला, वह मुंबई और बैंगलोर के मुकाबले एक लीग मैच ज्यादा खेल चुकी है. दूसरा, उसका मुकाबला अब इन्हीं दो टीमों से है, जो टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमें हैं. तीसरा, वह लगातार तीन मैच हार चुकी है, जो उसके लय खोने का संकेत है. ऐसे में उसके लिए दोनों मैच जीतना आसान नहीं होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज