खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: तीसरी जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स प्वॉइंट टेबल में पहुंचा टॉप पर

    चार मैचों में तीन जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.
    चार मैचों में तीन जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में इस सीजन का पहला डबल हेडर शनिवार को खेला गया. इस डबल हेडर के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम आईपीएल प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) चार मैचों में तीन हार के साथ सबसे निचले पायदान आठवें स्थान पर है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 4, 2020, 7:36 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में इस सीजन का पहला डबल शनिवार को खेला गया. इस डबल हेडर के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम आईपीएल प्वॉइंट टेबल (IPL Points Table) में टॉप पर पहुंच गई है. कोलकाता नाइटर राइडर्स (KKR) को आईपीएल के 16वें मैच में 18 रनों से मात देकर दिल्ली ने जीत हासिल की. आईपीएल में अबतक चार मैचों में से तीन में जीत हासिल कर दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर बनी हुई है. वहीं, तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) चार मैचों में तीन हार के साथ सबसे निचले पायदान आठवें स्थान पर है.

    शनिवार को डबल हेडर में पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया. इस मैच में आरसीबी ने 8 विकेट से जीत हासिल की. आरसीबी की आईपीएल के 13वें सीजन में चार मैचों में यह तीसरी जीत थी. तीन जीत और एक हार के साथ आरसीबी प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है. दिल्ली और बैंगलोर की जीत बराबर हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में दिल्ली, आरसीबी से ऊपर है.

    चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट टेबल में छठे स्थान पर खिसक गई है. जबकि केकेआर दो जीत और दो हार के साथ नेट रन रेट ज्यादा होने की वजह से पांचवें स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के चार-चार प्वॉइंट हैं. इन दोनों ने भी अबतक 4-4 मैचों में दो जीत और दो हार हासिल की है, लेकिन नेट रन रेट के मुताबिक, मुंबई इंडियंस अंकतालिका में तीसरे और हैदराबाद चौथे स्थान पर है.



    DC vs KKR: केकेआर के खिलाफ अधिकतम स्कोर बनाने वाली टीम बनी दिल्ली कैपिटल्स
    अब तक सभी टीमें चार-चार मैच खेल चुकी हैं. दिल्ली और बैंगलोर ने सबसे ज्यादा तीन-तीन मैच जीते हैं. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को सिर्फ एक-एक ही जीत मिल पाई है. प्वॉइंट टेबल में चेन्नई आठवें और पंजाब सातवें स्थान पर है.
    View this post on Instagram

    of the tree @delhicapitals have 3 wins out of 4 games and look unstoppable at the moment #Dream11IPL

    A post shared by IPL (@iplt20) on




    बैंगलोर और राजस्थान के बीच खेले गए मैच देवदत्त पडीक्कल ने आईपीएल 2020 में अपना तीसरा अर्धशतक जड़ा. वह 174 रनों के साथ ऑरेंज कैप (Oragne Cap) की रेस में चौथे स्थान पर आ गए हैं. फिलहाल ऑरेंज कैप की दौड़ में पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 246 रनों के साथ टॉप पर हैं. केएल राहुल (239 रन) दूसरे और फाफ डुप्लेसिस (195 रन) तीसरे स्थान पर हैं.

    IPL 2020: अपने कप्तान की वजह से ही हार गई KKR, जानिए दिल्ली से क्यों गंवाया मैच?

    वहीं, पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में युजवेंद्र चहल 8 विकेट के साथ टॉप नंबर पर हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी ने भी अबतक चार मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं और वह दूसरे नंबर पर हैं. 8 विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा तीसरे नंबर पर हैं. चौथे नंबर पर 6 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर हैं. शेल्डन कॉट्रेल और ट्रेंट बोल्ट ने भी अबतक 6-6 विकेट लिए हैं और वह पांचवें-छठे नंबर पर हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज