खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020 POINTS TABLE: पंजाब ने दूसरे सुपर ओवर में मुंबई को हराया, हफ्ते भर में ऐसे बदल गई टीमों की सूरत

    किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल में पहली बार दूसरे सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर दो अंक हासिल किए.
    किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल में पहली बार दूसरे सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर दो अंक हासिल किए.

    पहले केकेआर ने सुपर ओवर में हैदरबाद को हराया. इसके बाद पंजाब ने आईपीएल इतिहास में पहली बार दो सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई को मात दी. इन दोनों के मैचों के बाद हफ्ते भर में आईपीएल प्वॉइंट टेबल (IPL Points Table) में टीमों की सूरत पूरी तरह से बदल गई है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 7:59 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का सफर जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे इस खेल का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. रविवार (18 अक्टूबर) का दिन आईपीएल के इतिहास का सबसे खास दिन रहा. डबल हेडर में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले खेले गए. दोनों ही मैचों में सुपर ओवर खेले गए और तीन में तीन सुपर ओवर हुए. पहले केकेआर ने सुपर ओवर में हैदरबाद को हराया. इसके बाद पंजाब ने आईपीएल इतिहास में पहली बार दो सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई को मात दी. इन दोनों के मैचों के बाद हफ्ते भर में आईपीएल प्वॉइंट टेबल (IPL Points Table) में टीमों की सूरत पूरी तरह से बदल गई है.

    सुपर ओवर में मयंक अग्रवाल की शानदार फील्डिंग के बाद लगातार दो चौके के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने आईपीएल में पहली बार दूसरे सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराकर दो अंक हासिल किए. इस जीत के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम नौ मैचों में छह अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई. मुंबई इतने ही मैचों में 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं, छठे स्थान पर चल रही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) सातवें नंबर पर आ गई है और 6 हार के साथ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान यानी आठवें स्थान पर चली गई है.

    IPL 2020: डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली से 25 पारियां पहले ठोक दिये 5000 रन, तोड़ा रिकॉर्ड



    मुंबई की इस हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अंकतालिका में 14 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर बनी हुई है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स के हैदराबाद पर जीत के बाद 10 प्वॉइंट हो गए और वह चौथे नंबर पर है. सनराइजर्स हैदराबाद 9 मैचों में 6 हार के साथ पांचवे स्थान पर बनी हुई है.
    आइए देखते हैं प्वॉइंट टेबल में क्या टीमों की स्थिति

    IPL 2020 Points table
    पंजाब ने आईपीएल में पहली बार दूसरे सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई को हराकर दो अंक हासिल किए.


    ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल सबसे आगे
    आईपीएल 2020 में अबतक तक सभी टीमें अपने 9-9 मैच खेल चुकी हैं. इतने मैच खेलने के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल सबसे आगे हैं. राहुल ने 9 मैचों में 75.00 की औसत से 525 रन बना लिए हैं. ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल हैं, जिनके 9 मैचों में 43.66 की औसत से 393 रन है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसी हैं. उन्होंने 9 मैचों में 52.14 की औसत से 365 रन बनाए है. चौथे नंबर पर अबतक 9 मैचों में 51.28 की औसत से 359 रन बनाने वाले शिखर धवन हैं. पांचवे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 57.83 की औसत से 347 रन बनाए हैं.

    IPL 2020: 6 हार के बाद भी धोनी की CSK कर सकती है प्लेऑफ में क्वालिफाई, जानें कैसे

    पर्पल कैप पर अब भी है कगिसो रबाडा का कब्जा
    पर्पल कैप की दौड़ में टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा बने हुए हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 7.68 की इकोनॉमी से 19 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं, जिनके खाते में 7.44 से 15 विकेट हैं. पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर पंजाब के मोहम्मद शमी चल रहे हैं. उन्होंने अबतक 9 मैचों में 8.59 की औसत से 14 विकेट लिए हैं. चौथे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 7.64 की इकोनॉमी से 13 विकेट लिए हैं. राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर 6.95 की इकोनॉमी से 12 विकेट लेकर पांचवे नंबर पर हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज