खेल

IPL POINTS TABLE: मुंबई की जीत के बाद दिलचस्प हुई प्ले ऑफ की लड़ाई, कौन आगे कौन पीछे?

मुंबई की टीम टॉप पर
मुंबई की टीम टॉप पर

IPL POINTS TABLE: आईए एक नजर डालते हैं कि 32 मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल में टीमों का क्या हाल है... सारी टीमों ने अब तक 8-8 मैच खेल लिए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 7:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2020) का आधा सफर खत्म हो चुका है. अब आखिरी चार में पहुंचने के लिए टीमों के बीच होड़ लग गई है. कुछ टीमें लगातार मैच जीत रही हैं. जबकि कुछ टीम लगातार हार के बाद वापसी में लगी है. जीत और हार के दबाव में कप्तान भी बदल रहे हैं. अब तक सारी टीमों ने 8-8 मैच खेल लिए हैं. यानी अब अगले दो हफ्ते में लीग स्टेज पर सारी टीमों को 6-6 मैच और खेलने हैं और यही मुकाबले प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में भारी उलटफेर कर सकते हैं. आईए एक नजर डालते हैं कि 32 मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल में सारी टीमों का क्या हाल है...

1. मुंबई इंडियंस
कोलकाता नाइट राडर्स के खिलाफ 8 विकेट से धमाकेदार जीत के बाद मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है. 8 मैचों से मुंबई के खाते में अब 12 अंक हैं. मुंबई को अब तक सिर्फ दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. रोहित शर्मा की टीम का नेट रन रेट भी शानदार 1.353 का है.

2. दिल्ली कैपिटल्स
मुंबई की जीत के बाद दिल्ली की टीम अब पहले से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. दिल्ली के खाते में भी 8 मैचों से 12 अंक हैं. लेकिन वो नेट रनरेट के मामले में मुंबई से पिछड़ गई है. फिलहाल दिल्ली का नेट रनरेट 0.99 है.



3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैंलजर्स बैंगलोर की टीम तीसरे नंबर पर है. विराट की टीम के पास 8 मैचों से 10 अंक हैं. अब तक 3 मैचों में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा है.

4. कोलकाता नाइट राइडर्स
दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद भी केकेआर के प्रदर्शन में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला. मुंबई के खिलाफ एक और हार के बाद केकेआर की टीम प्वाइंट्स टेबल पर चौथे नंबर पर है. केकेआर के खाते में 8 मैचों से 8 अंक हैं.

5. सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 5वें नंबर पर है. उन्हें अब तक सिर्फ 3 मैचों में जीत मिली है. राहत की बात ये है कि सनराइजर्स का नेट रनरेट फिलहाल प्लस में है.

6. चेन्नई सुपर किंग्स
धोनी की टीम का इस बार बुरा हाल है. 8 में से सिर्फ 3 जीत के साथ सीएसके के खाते में 6 अंक है. धोनी की टीम छठे नंबर पर है

7. राजस्थान रॉयल्स
प्लाइ्टस टेबल में 7वें नबर पर राजस्थान है. उन्हें अब तक 3 मैचों में जीत मिली है.

8. किंग्स इलेवन पंजाब
लगातार हार के चलते किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आखिरी नंबर पर है. हालांकि उन्हें पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ जीत मिली थी. पंजाब को अब तक सिर्फ 2 मैचों मे जीत मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज