खेल

IPL 2020 Points Table: लीग राउंड के अंत में किसने किया टॉप, जानिए अंकतालिका का फाइनल हाल

प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम थी मुंबई इंडियंस
प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम थी मुंबई इंडियंस

शारजाह में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले के साथ ही लीग राउंड का अंत हो गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 2:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच बुधवार को हुए मुकाबले के बाद आईपीएल का लीग चरण खत्म हो गया. सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की और प्लेऑफ में शामिल होने वाली चौथी और आखिरी टीम बनी. मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स खिताब के लिए प्लेऑफ में भिडेंगे वहीं किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स टीम से बाहर हो चुके हैं.

लीग राउंड के बाद टॉप पर रही मुंबई इंडियंस
लीग राउंड के खत्म होने के बाद सबसे पहले प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली मुंबई इंडियंस टॉप पर है. 14 मैचों में से नौ मैचों में जीत हासिल करने वाली मुंबई के 18 अंक है. इसके बाद दूसरे स्थान पर है दिल्ली कैपिटल्स. आरसीबी के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में जीत हासिल करने वाली यह टीम 14 मैचों में आठ जीत और 16 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं. लीग राउंड के बाद तीन टीमें थी जिनके 14 अंक थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइरजर्स हैदराबाद तीनों ने सात मैचों में जीत हासिल की थी.

हालांकि नेटरनरेट के कारण एसआरएच तीसरे, आरसीबी चौथे और केकेआर पांचवें स्थान पर है. किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स तीनों ही टीमों के 12 अंक हैं लेकिन नेटरनरेट के कारण पंजाब छठे, चेन्नई सातवें और राजस्थान रॉयल्स आखिरी स्थान पर है.
क्रिकेटर्स की पत्नियों पर की थीं भद्दी टिप्पणियां, अब वर्ल्‍ड कप विजेता खिलाड़ी ने लिया संन्‍यास



नेटरनरेट ने निभाई अहम भूमिका
आईपीएल के इस सीजन में नेटरनरेट ने काफी अहम भूमिका निभाई है. केकेआर का प्लेऑफ में जाने का सपना भी नेटरनरेट ने ही तोड़ा. मुंबई और दिल्ली की टीम को अपने अंको के कारण जगह मिली वहीं आरसीबी और एसआरएच इसी नेटरनरेट के कारण एंट्री मिली. पिछली बार की चैंपियन मुंबई ने एक बार फिर अपना वर्चस्व दिखाया और टॉप स्थान हासिल किया. दिल्ली और मुंबई को क्वालिफाई करने के दो मौके मिलेंगे. वहीं आरसीबी और एसआरएच को फाइनल में जाने के लिए दो जीत हासिल करनी होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज