खेल

IPL 2020: CSK प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे; प्लेऑफ की राह मुश्किल, पर असंभव नहीं

सीएसके अब एक बार फिर से सबसे निचले यानी आठवें स्थान पर आ गई है.
सीएसके अब एक बार फिर से सबसे निचले यानी आठवें स्थान पर आ गई है.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम को 10 मैचों में सातवीं हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही सीएसके (Chennai Super Kings) अब एक बार फिर से सबसे निचले यानी आठवें स्थान पर आ गई है. अब सीएसके प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 7:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को राजस्थान रॉयल्स (Rajastan Royals) के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान की यह 10 मैचों में चौथी जीत रही. टीम के अब 8 अंक हो गए हैं. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली टीम अब आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की टीम को 10 मैचों में सातवीं हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही सीएसके अब एक बार फिर से सबसे निचले यानी आठवें स्थान पर आ गई है. अब सीएसके प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं होगा. अब उसे दूसरी टीमों की परफॉर्मेंस पर निर्भर रहना होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 5 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने तीन विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाकर जीत हासिल की. तीन बारी की चैंपियन के लिए आईपीएल 2020 का सफर शुरू से काफी मुश्किल रहा है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और टीम लगातार परफॉर्म करने में नाकाम साबित हो रही है.

IPL 2020: MS धोनी के रनआउट होने का अंदाज उनके खेल के 'बीस से उन्नीस' होने की कहानी है...



वहीं, आईपीएल अंकतालिका में अभी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 14 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है. दिल्ली आजतक एक भी आईपीए खिताब नहीं जीत पाई है, लेकिन इस साल वह काफी मजबूत नजर आ रही है. चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) 12 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. तीसरे नंबर पर 12 प्वॉइंट के साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banagalore) है.
चौथे नंबर पर 10 अंक के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स है. वहीं, चेन्नई को हराकर राजस्थान रॉयल्स ने छलांग लगाते हुए पांचवां स्थान हासिल कर लिया है. छठे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद हैं. . डबल सुपर ओवर में मुंबई को हराने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) सातवें नंबर पर आ गई है.

IPL 2020, IPL 2020 Points Table
आईपीएल अंकतालिका में अभी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 14 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है.


ऑरेंज कैप की रेस में राहुल बने हुए हैं नंबर 1
आईपीएल 2020 में अबतक तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल सबसे आगे हैं. राहुल ने 9 मैचों में 75.00 की औसत से 525 रन बना लिए हैं. ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल हैं, जिनके 9 मैचों में 43.66 की औसत से 393 रन है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसी हैं. उन्होंने 10 मैचों में 46.87 की औसत से 375 रन बनाए है. चौथे नंबर पर अबतक 9 मैचों में 51.28 की औसत से 359 रन बनाने वाले शिखर धवन हैं. पांचवे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 57.83 की औसत से 347 रन बनाए हैं.

IPL 2020: बल्लेबाजी के लिए ट्रोल होने के बाद धोनी ने लिया शानदार कैच, देखें वीडियो

पर्पल कैप पर है कगिसो रबाडा का कब्जा
पर्पल कैप की दौड़ में टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा बने हुए हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 7.68 की इकोनॉमी से 19 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं, जिनके खाते में 7.44 से 15 विकेट हैं. पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर पंजाब के मोहम्मद शमी चल रहे हैं. उन्होंने अबतक 9 मैचों में 8.59 की औसत से 14 विकेट लिए हैं. चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर हैं, उन्होंने 10 मैचों में 6.75 की इकोनॉमी से 13 विकेट लिए हैं. पांचवे नंबर पर आरसीबी के युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 7.64 की इकोनॉमी से 13 विकेट लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज