खेल

अपना शहर चुनें

States

IPL 2020: पृथ्‍वी शॉ को 'उनकी ही टीम' के गेंदबाज और फील्‍डर ने किया आउट, जानें पूरा मामला

IPL 2020: पृथ्वी शॉ ने शानदार पारी खेली (फाइल फोटो)
IPL 2020: पृथ्वी शॉ ने शानदार पारी खेली (फाइल फोटो)

IPL 2020, DC vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 41 गेंदों पर 66 रन की शानदार पारी खेली

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 9:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Ca[itals) के सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बेहतरीन बल्‍लेबाजी की और 41 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्‍के जड़कर 66 रन की पारी खेली. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स को शॉ ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और आतिशी बल्‍लेबाजी की. यहां तक कि चोटिल होने के बावजूद उन्‍होंने अपनी रफ्तार नहीं रोकी और आतिशी अर्धशतक जड़ा, मगर वो अपनी ही टीम के दो खिलाडि़यों से हार गए. शॉ को उनकी ही टीम के गेंदबाज और फील्‍डर ने आउट किया.

दरअसल कमलेश नागरकोटी के 12वें ओवर की चौथी गेंद पर शुभमन गिल ने शॉ का कैच लपका. भले ही शॉ इस समय दिल्‍ली कैपिटल्‍स और नागरकोटी और गिल केकेआर का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं, मगर 2018 में तीनों ने मिलकर भारत को वर्ल्‍ड कप दिलाया था. शॉ की कप्‍तानी में भारत की अंडर 19 टीम ने 2018 में वर्ल्‍ड कप जीता था. गिल और नागरकोटी उस टीम का हिस्‍सा थे. नागरकोटी और गिल दोनों ने मिलकर अपने ही पूर्व कप्‍तान को आउट किया.

चोटिल हो गए थे शॉ
अर्धशतक तक पहुंचने से पहले नौवें ओवर में शॉ चोटिल हो गए थे और दर्द से कराहते हुए मैदान पर बैठ गए थे, मगर इसके थोड़ी देर बाद वह फिर से खड़े हुए और ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करने लगे. नौवें ओवर में आंद्रे रसेल की लो फुल टॉस गेंद को शॉ ने मिड ऑफ की तरफ हिट किया और सिंगल लेने के लिए दौड़े. मगर फील्‍डर की थ्रो उनके पैर पर लग गई और दर्द से कराहते हुए वह नीचे बैठ गए, उस समय शॉ 43 रन पर खेलकर रहे थे. इस दर्द को मात देते हुए वह फिर से खड़े हुए और न सिर्फ अपना अर्धशतक पूरा किया बल्कि 66 रन की बेहतरीन पारी खेली.
यह भी पढ़ें: 



IPL 2020: देवदत्त पड्डीकल को पिछले सीजन में विराट कोहली ने नहीं दिया मौका, अब रचा इतिहास

IPL 2020 में फिक्सिंग की कोशिश, खिलाड़ी ने एंटी करप्शन यूनिट को दी जानकारी!

8 विकेट से दर्ज की थी जीत
2018 अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में जहां शॉ भारतीय टीम के कप्‍तान थे, वहीं शुभमन गिल उपकप्‍तान थे. भारत ने खिताबी मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर जीत दर्ज की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज