खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: पृथ्वी शॉ के लिए बुरी खबर, दिल्ली कैपिटल्स ने लिया बड़ा फैसला

    IPL 2020: पृथ्वी शॉ की खराब फॉर्म जारी
    IPL 2020: पृथ्वी शॉ की खराब फॉर्म जारी

    कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम से बाहर रखा, वो पिछली चार पारियों में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 24, 2020, 3:41 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. एक खिलाड़ी जिसे सचिन और लारा का छोटा रूप माना जाता है. एक खिलाड़ी जिसके अंदर टैलेंट की भरमार है और उसके बल्ले से निकला हर शॉट आपको वाह कहने पर मजबूर कर देगा, उसी खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. बात हो रही है पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा. पृथ्वी शॉ ने आईपीएल की शुरुआत बेहतरीन की थी लेकिन पिछले चार मैचों में उनके बल्ले से रन नहीं निकले और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. केकेआर के खिलाफ दिल्ली ने पृथ्वी शॉ की जगह अजिंक्य रहाणे को मौका दिया.

    पृथ्वी शॉ क्यों हुए बाहर
    ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने आईपीएल 2020 की शुरुआत शानदार आगाज में की थी. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 64, केकेआर के खइलाफ 66 और आरसीबी के खिलाफ 42 रनों की बेहतरीन पारिया खेली लेकिन इसके बाद वो लगातार फेल रहे. पिछली पांच पारियों में शॉ का बल्ला नहीं चला. चार बार तो पृथ्वी शॉ दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके और दो बार वो खाता भी नहीं खोल पाए. पिछली चार पारियों की बात करें तो पृथ्वी शॉ ने महज 11 रन बनाए. शॉ ने आईपीएल 2020 में महज 20.90 के औसत से 209 रन बनाए हैं. शॉ का स्ट्राइक रेट जरूर 140 से ज्यादा रहा है लेकिन इसका कोई फायदा नहीं क्योंकि बतौर ओपनर आपसे बड़ी पारियों की उम्मीद की जाती है.

    IPL 2020: क्या एमएस धोनी लेने वाले हैं IPL से संन्यास! ये तस्वीरें कर रहीं इशारा
    IPL 2020: फैन ने बेन स्टोक्स से की छक्के मारने की अपील, राजस्थान रॉयल्स ने दिया मजेदार जवाब



    क्या गलतियां कर रहे हैं पृथ्वी शॉ
    पृथ्वी शॉ के आउट होने की वजह उनकी अति आक्रामकता है. शॉ क्रीज पर जाते ही आक्रामक रुख अपनाकर शॉट खेलने लगते हैं, जिसकी वजह से वो अच्छी गेंदों पर अकसर आउट हो जाते हैं. आईपीएल में कमेंट्री कर रहे पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी शॉ के खेलने के तरीके से नाखुश दिखे थे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज