खेल

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह ने पर्पल कैप पर किया कब्जा, भुवनेश्वर कुमार का भी तोड़ दिया ये खास रिकॉर्ड

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह ने 27 विकेट लिए
IPL 2020: जसप्रीत बुमराह ने 27 विकेट लिए

IPL 2020 Purple Cap: इस बार के आईपीएल में अब तक किस गेंदबाज़ ने सबसे ज्यादा विकेट लिए है. आईए नज़र डालते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का जलवा आईपीएल में लगातार बरकरार है. गुरुवार को उन्होंने आईपीएल के पहले क्वालिफायर (IPL Qalifier 1) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ जीत दिलाकर फ़ाइनल में पहुंचा दिया. बुमराह ने सिर्फ 14 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके साथ ही उन्होंने 27 विकेट के साथ मौजूदा सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप (Purple Cap) पर भी कब्जा जमा लिया है. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी बुमराह की जमकर तारीफ की.

सबसे आगे बुमराह
बुमराह ने अब तक 14 मैचों में सबसे ज्यादा 27 विकेट लिए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कैगिसो रबाडा अब दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. रबाडा के 15 मैचों से 25 विकेट हैं. पर्पल कैप की लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट का कब्ज़ा है. उन्होंने अब तक 14 मैचों में 22 विकेट लिए. बोल्ट ने गुरुवार को दिल्ली के खिलाफ पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे को बिना खाता खोले आउट कर दिया था.

तोड़ा भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड
जसप्रीत बुमराह किसी एक सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ भी बन गए हैं. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. इससे पहले साल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए भुवनेश्वर ने 26 विकेट लिए थे. अब बुमराह के नाम 27 विकेट हो गए हैं.



ये भी पढ़ें:- IPL 2020, Qualifier 1: सिर्फ 8 गेंदों ने दिल्ली कैपिटल्स का कर दिया काम तमाम, मुंबई खिताब से एक कदम दूर

एक सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड
आईपीएल के एक सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम है. उन्होंने साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 32 विकेट लिए थे. दूसरे नंबर पर 28 विकेट के साथ लसिथ मलिंगा और जेम्स फॉकनर हैं. इन दोनों के नाम 28-28 विकेट है. यानी अगर बुमराह इस बार के आईपीएल में 5 और विकेट ले लेते हैं तो फिर वो ब्रावो की बराबरी कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज