खेल

IPL 2020, Qualifier 1: सिर्फ 8 गेंदों ने दिल्ली कैपिटल्स का कर दिया काम तमाम, मुंबई खिताब से एक कदम दूर

जसप्रीत बुमरा की धमाकेदार गेंदबाज़ी (फोटो- IPL/BCCI)
जसप्रीत बुमरा की धमाकेदार गेंदबाज़ी (फोटो- IPL/BCCI)

IPL 2020, Qualifier 1: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सिर्फ 8 गेंदों में ही सरेंडर कर दिया.वैसे दिल्ली को फ़ाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 7:36 AM IST
  • Share this:
दुबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम पांचवी बार आईपीएल का खिताब जीतने के करीब पहुंच गई है. गुरुवार को मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स  (Delhi Capitals) को 57 रनों से करारी शिकस्त दे दी. 201 रनों के विशाल लक्ष्य के आगे दिल्ली की टीम ने सरेंडर कर दिया. दिल्ली की बैटिंग ताश की पत्तों की तरह बिखर गई. उम्मीद एक ज़ोरदार मुकाबले की थी. लेकिन ऐसा लगा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सिर्फ 8 गेंदों में ही सरेंडर कर दिया.वैसे दिल्ली को फ़ाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा. लेकिन इस हार ने दिल्ली को हिला कर रख दिया है.

उन 8 गेंदों का कहर
ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली की पारी के पहले ओवर में ही हंगमा मचा दिया. पारी की दूसरी गेंद पर ही उन्होंने पृथ्वी शॉ को चलता कर दिया. खराब फुटवर्क के चलते वो खाता भी नहीं खोल सके. मौजूदा आईपीएल में ये तीसरा मौका था जब शॉ खाता नहीं खोल सके. इसके बाद पांचवी गेंद पर बोल्ट के नशाने पर आए अंजिक्या रहाणे. वो भी खाता नहीं खोल सके. पहले ओवर में बोल्ट ने कोई रन दिए और दो विकेट लेकर सनसनी मचा दी. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे छोर से नई गेंद की ज़िम्मेदारी जसप्रीत बुमाह को दी. उन्होंने भी मोर्चे पर आते ही दिल्ली की बोलती बंद कर दी. बुमराह ने दूसरी गेंद पर शिखर धवन का काम तमाम कर दिया. धवन भी खाता नहीं खोले सके. सिर्फ 8 गेंदों पर दिल्ली कैपटिल्स के 3 बल्लेबाज़ पेवेलियन लौट गए. जबकि इस दौरान दिल्ली का खाता भी नहीं खुला था.





20 रनों पर 4 विकेट ढेर
3 बल्लेबाजों के सरेंडर के बाद लगा कि श्रेयष अय्यर दिल्ली की उम्मीदों को ज़िदा रखेंगे. उन्होंने 3 चौके लगाकर दबाव को थोड़ा कम करने की कोशिश की. लेकिन जसप्रीत बुमराह को ये मंजूर नहीं थी. पारी के चौथे ओवर में एक बार फिर से मोर्चे पर आते ही उन्होंने अय्यर को चलता कर दिया. वो सिर्फ 12 रन बना सके. सिर्फ 20 के स्कोर पर मुंबई ने 4 विकेट गवां दिए. इसके बाद तो दिल्ली की कमर टूट गई. वो कभी भी मैच में वापसी करने में कामयाब नहीं हुई.

ये भी पढ़ें:- IPL 2020: मुंबई इंडियंस छठी बार फाइनल में पहुंची, 10 नवंबर को बनाएगी रिकॉर्ड

बुमराह का धमाल
जसप्रीत बुमराह ने सिर्फ 14 रन देकर 4 विकेट लिए. किसी भी आईपीएल के क्वालिफ़ायर या फिर सेमीफ़ाइल में ये दूसरा सबसे बढ़िया बॉलिंग स्पेल है. इस लिस्ट में पहले नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंजर हैं. उन्होंने सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट लिए थे. जबकि दूसरे नंबर पर 14 रन पर 4 विकेट के साथ धवल कुलकर्णी और बुमराह हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज