खेल

IPL 2020 क्‍वालीफायर 2: पृथ्‍वी शॉ DC की टीम से बाहर! हैदराबाद के खिलाफ नई जोड़ी कर सकती है ओपनिंग

पृथ्‍वी शॉ लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )
पृथ्‍वी शॉ लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दूसरे क्‍वालीफायर में रविवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delh Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad ) की टीम आमने- सामने होगी. दिल्‍ली क्‍वालीफायर 1 हारने वाली टीम है, जबकि हैदराबाद एलिमिनेटर की विजेता टीम है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 5:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पहले खिताब की तलाश कर रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन के पहले क्‍वालीफायर में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों करारी शिकस्‍त का सामना पड़ा. हालांकि फाइनल में पहुंचने के लिए उसके पास क्‍वालीफायर 2 के रूप में एक आखिरी मौका और है. दिल्‍ली रविवार को क्‍वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. ऐसे में दिल्‍ली अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकती है. दिल्‍ली के सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ का बल्‍ला इस सीजन शांत रहा. हर मैच के साथ शॉ की बल्‍लेबाजी दिल्‍ली के लिए टेंशन बनती जा रही है. ऐसे में माना जा रहा है टीम मैनेजमेंट अब उन्‍हें और मौका नहीं देना चाहता और हैदराबाद के खिलाफ बड़े मैच से उन्‍हें टीम से बाहर किया जा सकता है.
शॉ ने 136.52 की स्‍ट्राइक रेट से इस सीजन 13 मैचों में 228 रन बनाए. पिछली 8 पारियों में शॉ का सर्वोच्‍च स्‍कोर 19 रन रहा. हर मैच में शॉ के जल्‍दी आउट होने के कारण मिडिल ऑर्डर पर रन बनाने का काफी दबाव आ जाता है. इस वजह से टीम मैनेजमेंट उन्‍हें बाहर कर सकता है.

टीम मीटिंग के बाद आखिरी फैसला
हालांकि दिल्‍ली के पास शॉ का ज्‍यादा रिप्‍लेसमेंट भी नहीं है. शिखर धवन और अजिंक्‍य रहाणे की ओपनिंग जोड़ी का प्रयोग पहले भी फ्लॉप साबित हो चुका है. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की खबर के अनुसार ऐसी संभावना है कि अहम मुकाबले के लिए शिखर धवन मार्कस स्‍टोइनिस के साथ जोड़ी बना सकते हैं. धवन की बात करें तो उन्‍होंने इस सीजन दिल्‍ली के लिए सबसे ज्‍यादा 525 रन बनाए हैं, जिसमें उन्‍होंने लगातार दो शतक जड़े. जबकि स्‍टोइनिस ने 26.16 की औसत और 150.23 की स्‍ट्राइक रेट से 15 मैचों में 314 रन बनाए.
यह भी पढ़ें : 



भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा: वसीम अकरम ने बताया कौन है जीत का असली दावेदार

IPL 2020: 5 दिग्गज खिलाड़ी जो अबतक नहीं जीते आईपीएल, एक बल्लेबाज ने छक्कों से ही बनाए हैं 6000 से ज्यादा रन

स्‍टोइनिस ने तीन अर्धशतक लगाए. सूत्र के अनुसार कोच रिकी पोंटिंग स्‍टोइनिस के शानदार फॉर्म से प्रभावित है और वह उन्‍हें बतौर शिखर धवन के ओपनिंग पार्टनर के रूप में मौका देने के लिए तैयार हैं. इस पर आखिरी फैसला शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स की होने वाली टीम मीटिंग के बाद ही लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज