खेल

IPL 2020: गांव का छोरा और पहलवान का पोता, बन गया है आईपीएल का सबसे बड़ा मैच विनर

राहुल तेवतिया का धमाका
राहुल तेवतिया का धमाका

IPL 2020: 12 साल की उम्र में उन्हें टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ विजय यादव के पास कोचिंग के लिए भेजा गया. और अब कोच की मेहनत रंग ला रही है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 11:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तारीख- 27 सितंबर. मैदान- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के लगाकार राहुल तेवतिया  (Rahul Tewatia) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हारी बाज़ी में जीत दिला दी. तारीख- 11 अक्टूबर. मैदान- दुबई. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की आधी टीम सिर्फ 78 के स्कोर पर पेवेलियन लौट गई. लेकिन मुश्किल हालात में भी तेवतिया ने अपनी टीम को जीत दिला दी. 27 साल का हरियाणा का ये खिलाड़ी आज आईपीएल में सबसे बड़ा मैच विनर बन गया है. हारी बाजी कैसे जीती जाती है ये कोई राहुल तेवतिया से सीखे.

मैच विनर तेवतिया
रविवार को लगातार हार के बाद राजस्थान के हौसले पस्त थे. ऐसे में राहुल तेवतिया ने टीम की डूबती नैया को पार लगाई. राजस्थान के सामने लक्ष्य बड़ा नहीं था. लेकिन पांचवें ओवर तक टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और जोश बटलर आउट हो गए. थोड़ी ही देर बाद रॉबिन उथप्पा और संजू सैमसन भी पेवेलियन लौट गए. लेकिन मैच के इस मुश्किल मोड़ पर राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली. रियान पराग के साथ छठे विकेट के लिए नाबाद 85 रन की साझेदारी की. तेवतिया ने आईपीएल के दिग्गज गेंदबाज़ राशिद खान के एक ओवर में लगातार तीन चौके जड़ दिए.

गांव का हीरो तेवतिया

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज