खेल

IPL 2020: संजू सैमसन और राहुल तेवतिया की धमाकेदार पारी, राजस्थान ने पंजाब को 4 विकेट से हऱाया

IPL 2020: राजस्थान ने पंजाब को हराया
IPL 2020: राजस्थान ने पंजाब को हराया

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स ने लगातार दूसरा मैच जीता, किंग्स इलेवन पंजाब की दूसरी हार

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 1:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. IPL 2020 के 9वें मैच में राजस्थान ने पंजाब को हरा दिया. राजस्थान ने 224 रनों का लक्ष्य 3 गेंद पहले हासिल कर लिया. राजस्थान की जीत में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 42 गेंदों में 85 रन बनाए. वहीं राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने 31 गेंदों में 53 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 7 छक्के जड़े. शेल्डन कॉटरेल के ओवर में उन्होंने 5 छक्के लगा दिये, जिसके बाद मैच राजस्थान की ओर मुड़ गया और आखिर में उसे जीत मिली. पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 223 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने 50 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली. वहीं केएल राहुल ने 69 रन बनाए. हालांकि ये दोनों पारियां पंजाब के हक में नहीं गई. राजस्थान ने लक्ष्य 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. संजू सैमसन और राहुल तेवतिया के अलावा कप्तान स्मिथ ने 27 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली.

राजस्थान की चमत्कारिक जीत
224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रहे. विकेटकीपर जोस बटलर महज 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ अंदाज में स्कोर आगे बढ़ाया. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 4.3 ओवर में 50 पार पहुंचा दिया. स्मिथ और सैमसन ने सिर्फ 22 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी की. पावरप्ले में राजस्थान ने 69 रन बना डाले. इसके बाद कप्तान स्मिथ ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि वो इसके तुरंत बाद नीशम का शिकार हो गए. स्मिथ के आउट होने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने क्रीज पर राहुल तेवतिया को भेजा, जो एक-एक रन बनाने के लिए जूझ रहे थे. इस दौरान संजू सैमसन अपने ही अंदाज में छक्के-चौकों की बारिश कर रहे थे. सैमसन ने 27 गेंदों में अर्धशतक ठोका. राहुल तेवतिया का संघर्ष जारी था. तेवतिया अपनी पहली 19 गेंदों पर महज 8 ही रन बना सके. ऐसा लगा मानो राजस्थान के हाथों से मैच निकल गया है. तेवतिया संघर्ष कर रहे थे लेकिन संजू सैमसन का पंजाब पर प्रहार जारी रहा. हालांकि संजू सैमसन 17वें ओवर में 42 गेंदों में 85 रन बनाकर आउट हो गए. सैमसन के विकेट के साथ ऐसा लगने लगा कि राजस्थान रॉयल्स ये मैच हार जाएगी लेकिन इसके बाद एक बड़ा उलटफेर हुआ.

18वें ओवर में लगे 5 छक्के
राजस्थान की पारी का 18वां ओवर फेंकने आए शेल्डन कॉटरेल के ओवर में राहुल तेवतिया ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए लगातार चार छक्के जड़ दिये. इसके बाद पांचवीं गेंद पर वो चूक गए और छठी गेंद पर तेवतिया ने फिर छक्का जड़ दिया. तेवतिया ने कॉटरेल के ओवर में 30 रन जड़कर मैच का रुख ही बदल दिया.



IPL 2020: राहुल तेवतिया ने लगाए 5 छक्के, युवराज सिंह को लगा उनका रिकॉर्ड टूट गया!

19वें ओवर में शमी ने पहली गेंद पर उथ्प्पा को आउट किया, लेकिन क्रीज पर आए जोफ्रा आर्चर ने शमी की लगातार दो गेंदों पर छक्का जड़ राजस्थान की जीत तय कर दी. शमी के इसी ओवर में तेवतिया ने एक और छक्का लगाया और उन्होंने अपना अर्धशतक 30 गेंदों में पूरा कर लिया. हालांकि अगली ही गेंद पर तेवतिया आउट हो गए लेकिन राजस्थान ने पंजाब से जीता हुआ मैच छीन लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज