IPL 2020: राजस्थान की हैदराबाद पर रोमांचक जीत, रियान पराग-तेवतिया बने हीरो

तेवतिया-रियान पराग ने दिलाई राजस्थान को रॉयल जीत

राजस्थान रॉयल्स ने हासिल की तीसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स को 5 विकेट से हराया

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स  (Rajasthan Royals) ने एक बार फिर हारी हुई बाजी जीत ली. राजस्थान रॉयल्स ने 159 रनों का लक्ष्य एक गेंद पहले हासिल कर लिया. राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से मात दी. बता दें एक समय राजस्थान की टीम 78 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन इसके बाद राहुल तेवतिया और रियान पराग की जोड़ी ने जबर्दस्त हिटिंग करते हुए पूरा मैच पलट दिया. दोनों ने छठे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी. रियान पराग ने 26 गेंदों में 42 रन बनाए और तेवतिया ने 28 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली.

    हैदराबाद की बल्लेबाजी
    इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 54 रन मनीष पांडे ने बनाए. कप्तान वॉर्नर ने भी 48 रनों की पारी खेली. हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही और पावरप्ले में टीम महज 26 रन ही बना सकी. हैदराबाद ने 8.1 ओवर में 50 रन पूरे किये. हैदराबाद ने अपने 100 रन 15.1 ओवर में पूरे किये. मनीष पांडे क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने 40 गेंदों में अर्धशतक लगाया, हालांकि इसके बाद वो 54 रन बनाकर आउट हो गए. अंत में विलियमसन और प्रियम गर्ग ने अच्छे शॉट लगाकर हैदराबाद को 158 रनों तक पहुंचाया.

    राजस्थान रॉयल्स के हीरो रहे फ्लॉप
    राजस्थान रॉयल्स ने 159 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बेहद ही अजीब रणनीति अपनाई. राजस्थान ने ओपनिंग में बेन स्टोक्स को उतार दिया जो कि महज 5 रन पर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान स्मिथ भी 5 रन बनाकर रन आउट हो गए. जोस बटलर ने भी महज 16 रन पर हथियार डाल दिये. सैमसन और उथप्पा ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन राशिद खान ने दोनों को पैवेलियन की राह दिखा दी. उथप्पा 18 और सैमसन 26 बनाकर आउट हुए.

    IPL 2020: 'प्लेऑफ में जाने के लिए CSK को माउंट एवरेस्ट जैसी चढ़ाई करनी पड़ेगी'

    पराग और राहुल तेवतिया की जोड़ी ने पलटा मैच
    महज 78 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी राजस्थान रॉयल्स को संभाला रियान पराग और राहुल तेवतिया ने, दोनों बल्लेबाजों ने पहले अपनी नजरें सेट की. 15 ओवर तक राजस्थान का स्कोर 94 रनों तक ही पहुंचा. 16वें ओवर से दोनों बल्लेबाजों ने अपने हाथ खोलने शुरू किये. खलील अहमद के ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने 11 रन बटोरे. 17वें ओवर में संदीप शर्मा की 6 गेंदों पर दोनों ने 18 रन बना डाले. 18वां ओवर करने आए राशिद खान को भी तेवतिया ने नहीं बख्शा और उनकी लगातार तीन गेंदों पर चौके लगाकर उन्होंने उनकी 6 गेंदों पर 14 रन बनाए. नटराजन के ओवर में भी पराग-तेवतिया ने 14 रन बनाए. अंतिम ओवर में राजस्थान को 8 रनों की दरकार थी. खलील अहमद की पांचवीं गेंद पर रियान पराग ने छक्का लगाकर राजस्थान को जीत दिला दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.