खेल

IPL 2020: 12.5 करोड़ के कप्तान का लगातार जारी है सुपर फ्लॉप शो, फैंस ने कहा इन्हें बाहर निकालो

स्टीव स्मिथ (फोटो-RR)
स्टीव स्मिथ (फोटो-RR)

IPL 2020: 8 मैचों में 5 हार के चलते राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में सातवें नबर पर पहुंच गई है. और अब उन पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 7:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किसी भी मैच में कप्तान अपनी टीम को आगे से लीग करते हैं. वो अपने प्रदर्शन से टीम के बाक़ी खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करते हैं. लेकिन ऐसा लग रहा है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अपनी टीम को आगे से नहीं पीछे से लीड कर रहे हैं. लिहाजा मैच दर मैच राजस्थान रॉयल्स की हार और पारी दर पारी स्मिथ का फ्लॉप शो लगातारी जारी है. 8 मैचों में 5 हार के चलते राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में सातवें नबर पर पहुंच गई है. और अब उन पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

स्मिथ का फ्लॉप शो
बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में भी स्मिथ से बड़े स्कोर की उम्मीदें थी. लेकिन एक बार फिर से उनके बल्ले ने निराश किया. वो सिर्फ 1 रन बना कर अश्विन को एक आसान सा कैच थमा बैठे. लिहाजा राजस्थना को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा. स्मिथ पिछली 6 में से 5 पारियों में दहाई अंक में नहीं पहुंच सके हैं. उन्होंने पिछली 6 पारियों में 3, 5, 6, 24, 5 और 1 का स्कोर बनाया है. उनके बल्ले से सिर्फ शारजाह के मैदान पर रन निकले हैं. पहली दो पारियों में उन्होंने यहां 50 और 59 का स्कोर बनाया था. सोशल मीडिया पर अब फैंस अब स्मिथ को टीम से बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं.





बैटिंग पोजिशन को लेकर टीम को फंसाया
बेन स्टोक्स के आने के बाद स्मिथ ने ओपनिंग छोड़ दी. अब वो तीसरे नंबर पर वो बैटिंग कर रहे हैं. हालत ये है कि उनके इस फैसले से पूरी टीम की बैटिंग हिल गई है. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने वाले संजू सैमसन को अब चौथे नंबर पर भेज दिया गया है. जबकि तीसरा नंबर सैमसन का फेवरेट बैटिंग पोजिशन है. हालत ये हो गई है कि 2 जगह के लिए 6 बल्लेबाज़ लड़ाई कर रहे हैं. शुरुआती मैचों में स्मिथ ने ओपनिंग करने के चक्केर में रॉबिन उथप्पा को भी मिडिल ऑर्डर में बैटिंग के लिए भेज कर बलि का बकरा बना दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज