खेल

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स ने की ‘खुदकुशी’, क्रिस गेल को दिए 2 ‘जीवनदान’

क्रिस गेल. (फोटो साभार @lionsdenkxip/Twitter)
क्रिस गेल. (फोटो साभार @lionsdenkxip/Twitter)

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब का सामना राजस्थान रॉयल्स (KXIP vs RR) से हुआ. पंजाब की ओर तीसरे क्रम पर बैटिंग करने आए क्रिस गेल (Chris Gayle) ने खाता खोलने के लिए छह गेंदें खेलीं. लेकिन एक बार जब उनका बल्ला चला तो मैदान पर तूफान आ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 9:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में जब भी खतरनाक बल्लेबाजों की बात होती है तो सबसे पहले क्रिस गेल का नाम आता है. वेस्टइंडीज का यह क्रिकेटर टी20 क्रिकेट में 146.82 के स्टा्रइक रेट से 13 हजार से अधिक रन बना चुका है. ऐसे में यदि कोई टीम क्रिस गेल के कैच छोड़ दे तो उसे क्या कहेंगे. शायद खुदकुशी... राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 में शुक्रवार को यही किया. वो भी एक नहीं दो-दो बार. नतीजा क्रिस गेल ने स्कोरबोर्ड पर इतने रन टांग दिए, जो राजस्थान रॉयल्स का सिरदर्द कराने के लिए काफी थे.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब का सामना राजस्थान रॉयल्स (KXIP vs RR) से हुआ. किंग्स इलेवन की टीम पहले बैटिंग करने उतरी. उसके ओपनर मंदीप सिंह बिना खाता खोले आउट हो गए. मंदीप की जगह लेने के लिए यूनिवर्स बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल उतरे. इसके बाद तो मैदान पर जैसे तूफान आ गया.

क्रिस गेल ने खाता खोलने के लिए छह गेंदें खेलीं. लेकिन एक बार जब उनका बल्ला चला तो राजस्थान के खेमे में परेशानी का तूफान आ गया. हालांकि, राजस्थान के फील्डरों ने भी क्रिस गेल का पूरा साथ दिया. गेल के अर्धशतक पूरा करने से पहले राजस्थान के खिलाड़ी उन्हें दो जीवनदान दे चुके थे.



क्रिस गेल को पहला जीवनदान चौथे ओवर में मिला. किंग्स इलेवन के इस खिलाड़ी ने वरुण एरॉन के ओवर की चौथी गेंद पर पुल शॉट लगाया. गेंद बहुत ऊंची गई. शायद आईपीएल 2020 का यह सबसे ऊंचा शॉट था, लेकिन बाउंड्री पार नहीं कर सकी. रेयान पराग गेंद के नीचे आए. गेंद उनके दोनों हाथों में आई. यह अगर आसान नहीं तो मुश्किल कैच भी नहीं था, लेकिन पराग ने टपका दिया.
क्रिस गेल को दूसरा जीवनदान 11वें ओवर में आया. गेल ने राहुल तेवतिया की गेंद पर ऊंचा शॉट लगाया. एक बार फिर बाउंड्री रोप गेंद से काफी दूर थी. तेवतिया तेजी से अपने पीछे दौड़े. लॉन्गऑन से बेन स्टोक्स गेंद की ओर लपके. तेवतिया गेंद के ज्यादा करीब थे, इसलिए स्टोक्स आखिरी मौके पर ठिठक गए. शायद यही गलती क्रिस गेल को दूसरा जीवनदान दिला गई. तेवतिया पीछे दौड़ रहे थे और स्टोक्स अपने सामने. ऐसे में स्टोक्स अगर कैच लेने का प्रयास करते तो वे कामयाब हो सकते थे. तेवतिया कैच नहीं लपक सके और गेल को अपनी पारी आगे बढ़ाने का मौका फिर मिल गया.

क्रिस गेल का जब पहली बार कैच छूटा तब से आठ गेंद पर 10 रन बना चुके थे. जब उन्हें दूसरी बार जीवनदान मिला तब वे 34 गेंद पर 50 रन बना चुके थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज