खेल

IPL 2020: राजस्थान अपने ट्रंप कार्ड का नहीं कर पा रहा सही इस्तेमाल, अब प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा

राजस्थान की लगातार हार
राजस्थान की लगातार हार

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम अब तक सिर्फ 4 मैच जीत सकी है. ऐसे में टीम के लिए प्लेऑफ (Playoff) में पहुंचने की उम्मीदें बेहद कम होती जा रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 9:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लगातार हार ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पस्त कर दिया है. गुरुवार को राजस्थान की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से हरा दिया. ये मौजूदा आईपीएल में राजस्थान की ये सातवीं हार थी. राजस्थान की टीम अब तक सिर्फ 4 मैच जीत सकी है. ऐसे में टीम के लिए प्लेऑफ (Playoff) में पहुंचने की उम्मीदें बेहद कम होती जा रही है. आखिरी चार में क्वालिफाई करने के लिए राजस्थान को अब न सिर्फ बाकी बचे मैचों में जीत की जरूरत है. बल्कि उन्हें अच्छे किस्मत की भी जरूरत है. सवाल उठता है कि आखिर राजस्थान से कहा चूक हो रही है.

ओपनिंग के मोर्चे पर फेल
राजस्थान को कभी भी टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं मिली है. ओपनिंग को लेकर टीम हमेशा कंफ्यूज रही है. शुरुआती मैचों में यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के कंधों पर ओपनिंग की जिम्मेदारी थी. इसके बाद खुद कप्तान स्टीव स्मिथ ओपनिंग के लिए आ गए. जब स्मिथ से भी रन नहीं बने तो वो मिडिल ऑर्डर में चले गए. इसके बाद जब बेन स्टोक्स पहुंचे तो उन्हें ओपनिंग करने के लिए कहा गया. बाद में रॉबिन उथप्पा को ओपनिंग की जिम्मेदारी दे दी गई. लोगों को पता ही नहीं चला कि इस टीम के ओपनर कौन हैं.

मैच विनर का इस्तेमाल नहीं
राहुल तेवतिया जैसे बल्लेबाज़ जिनके बदौलत राजस्थान को कुछ मैचों में जीत मिली है. उनका भी राजस्थान की टीम सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर सकी. कई बार उन्हें बैटिंग ऑर्डर में नीचे भेजा गया. उधारण के तौर पर तेवतिया को गुरुवार को सनराइजर्स के खिलाफ सिर्फ 3 गेंद खेलने का मौका मिला. रियान पराग का भी इस्तेमाल सही तरीके से नहीं किया जा सका. बटलर तक बस घूमते रहे.



सैमसन का फ्लॉप शो
शुरुआती मैचों में जम कर रन बनाने वाले संजू सैमसन अब लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ 36 रनों की पारी जरूर खेली. लेकिन इस पारी में वो बात नहीं थी जिसके लिए सैमसन जाने जाते हैं. उन्होंने 11 मैचों में अब तक सिर्फ 272 रन बनाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज