अपना शहर चुनें

States

IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने स्‍टीव स्मिथ को किया रिलीज, सैमसन होंगे नए कप्‍तान

स्‍टीव स्मिथ के लिए बड़ा झटका  (फोटो-एपी)
स्‍टीव स्मिथ के लिए बड़ा झटका  (फोटो-एपी)

स्‍टीव स्मिथ ने 2014, 2015, 2019 और 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था. बतौर कप्‍तान और बल्‍लेबाज आईपीएल के पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन उनको रिलीज किए जाने का बड़ा कारण रहा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 5:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल 14 (IPL 2021) के लिए अगले महीने वाले ऑक्‍शन से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने अपने स्‍टार कप्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिलीज कर दिया है. वहीं संजू सैमसन राजस्‍थान के नए कप्‍तान होंगे. कुमार संगकारा को टीम का डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया है. फ्रेंचाइजी ने ट्वीट करके कुछ अच्‍छी याद देने के लिए स्मिथ का शुक्रिया अदा किया.

राजस्‍थान ने 17 खिलाड़ियों को रिटेन किया, जबकि स्मिथ सहित 7 खिलाड़ियों को रिलीज किया. रिटेन खिलाड़ियों में बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटजर और जोफ्रा आर्चर तीन ही विदेशी खिलाड़ी हैं. तीनों इंग्लिश खिलाड़ियों ने पिछले सीजन में राजस्‍थान के लिए शानदार प्रदर्शन किया था.

कप्‍तानी और बल्‍लेबाजी दोनों में फ्लॉप रहे स्मिथ
एएनआई की खबर के अनुसार काफी बार चर्चा करने के बाद फ्रेंचाइजी ने स्मिथ को बाहर करने का बड़ा फैसला लिया. एएनआई से बात करते हुए सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई को लिस्‍ट भेजने से पहले आखिरी दिन यह फैसला लिया गया. स्मिथ ने 2014, 2015, 2019 और 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था. पिछले सीजन में राजस्‍थान सबसे निचले पायदान पर रही थी और इसी वजह से स्मिथ को रिलीज करने का फैसला लिया गया.




स्मिथ की कप्‍तानी में पिछले सीजन राजस्‍थान का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा था. हालांकि इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स की वापसी के बाद टीम कुछ बेहतरीन नजर आई थी. मगर इसके बावजूद वह निचले पायदान पर रही.



स्मिथ को रिलीज किए जाने का सबसे बड़ा कारण आईपीएल के पिछले सीजन में बतौर कप्‍तान और बल्‍लेबाज उनका कमजोर प्रभाव रहा. उन्‍होंने आईपीएल के 13वें सीजन में सभी 14 लीग मैच खेले थे और उन्‍होंने 131 की स्‍ट्राइक रेट से 311 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतक जड़े थे.

यह भी पढ़ें :

IND vs AUS: 'भारत से मिली शर्मनाक हार का ऑस्‍ट्रेलिया पर बड़ा असर, टीम में होंगे बड़े फेरबदल'

सुरेश रैना को जीरो पर आउट करने वाले 19 साल के कश्‍मीरी गेंदबाज को मुंबई इंडियंस का बुलावा

संजू सैमसन की बात करें तो काफी अनुभवी भारतीय खिलाड़ी हैं. वह ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भी टीम का हिस्‍सा थे और सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में केरल टीम की अगुआई कर रहे हैं.

रिटेन खिलाड़ी:  संजू सैमसन, बेन स्‍टोक्‍स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्‍यागी, एंड्रयू टाइ, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय, जशस्‍वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा और रॉबिन उथप्‍पा

रिलीज खिलाड़ी: स्‍टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशाने थॉमस, आकाश सिंह, वरुण  आरोन, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी और शशांक सिंह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज