लाइव टीवी

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने IPL 2019 के सबसे महंगे खिलाड़ी को निकाला, कुमारमंगलम बिड़ला का बेटा भी बाहर

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 7:33 PM IST
राजस्‍थान रॉयल्‍स ने IPL 2019 के सबसे महंगे खिलाड़ी को निकाला, कुमारमंगलम बिड़ला का बेटा भी बाहर
जयदेव उनादकट.

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) का प्रदर्शन 2 साल के बैन से वापस आने के बाद से अच्‍छा नहीं रहा है. ऐसे में टीम ने काफी बदलाव किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 7:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स  (Rajasthan Royals) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) की नीलामी से पहले अपनी स्‍क्‍वॉड में काफी बदलाव किए हैं. इस टीम ने 11 प्‍लेयर्स को टीम से बाहर कर दिया है. इनमें जयदेव उनादकट (jaidev Unadkat) का नाम भी शामिल है जिन्‍हें रॉयल्‍स ने 8.4 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था. इनके अलावा टीम ने एश्‍टन टर्नर, ओशेन थॉमस, ईश सोढ़ी और लियाम लिविंगस्‍टोन जैसे विदेशी प्‍लेयर्स को भी बाहर कर दिया है. भारतीय खिलाड़ियों में शुभम रंजने, आर्यमन बिड़ला, राहुल त्रिपाठी, स्‍टुअर्ट बिन्‍नी और सुदेशन मिधुन को रॉयल्‍स ने रिलीज किया है. इनमें से ज्‍यादातर को तो एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला था.

स्‍टीव स्मिथ को बनाया कप्‍तान
इन खिलाड़ियों को बाहर किए जाने के बाद राजस्‍थान के पास अब 28.90 करोड़ रुपये का पर्स आईपीएल 2020 की नीलामी के समय होगा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अजिंक्‍य रहाणे, के गौतम, धवल कुलकर्णी जैसे क्रिकेटर्स का सौदा पहले ही दूसरी टीमों से कर लिया था. टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ को अपना कप्‍तान भी नियुक्‍त कर दिया है. बता दें कि टीम ने इस साल अपना कोच भी बदल दिया था. पैडी अप्‍टन की जगह एंड्रयू मैक्‍डॉनल्‍ड को यह जिम्‍मेदारी दी गई थी.

Loading...



उनादकट-त्रिपाठी का प्रदर्शन औसत रहा
राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रदर्शन 2 साल के बैन से वापस आने के बाद से अच्‍छा नहीं रहा है. ऐसे में टीम ने काफी बदलाव किए हैं. पिछली नीलामी में राजस्‍थान ने उनादकट और राहुल त्रिपाठी पर मोटी रकम लगाई थी लेकिन ये दोनों अपने रुतबे के अनुसार खेलने में नाकाम रहे थे. माना जा रहा है कि टीम का जोर आने वाले सीजन में स्‍टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर पर रहेगा. इनके हिसाब से ही बाकी भारतीय खिलाड़ियों को चुना जाएगा.

ipl 2020 auction, rajasthan royals, rajasthan royals player, rajasthan royals ipl, ipl 2020 auction list, राजस्‍थान रॉयल्‍स आईपीएल 2020, राजस्‍थान रॉयल्‍स खिलाड़ी, आईपीएल 2020 नीलामी
राहुल त्रिपाठी को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा था.


युवा आर्यमन बिड़ला भी बाहर
टीम ने युवा क्रिकेटर आर्यमन बिड़ला को भी बाहर कर दिया है. आर्यमन मशहूर उद्योगपति कुमारमंगलम बिड़ला के बेटे हैं और उन्‍हें पिछली नीलामी में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 10 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था. हालांकि उन्‍हें खेलने का मौका नहीं मिला था. वहीं राइजिंग सुपरजाएंट की ओर से खेलकर सुर्खियों में आने वाले महाराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज राहुल त्रिपाठी भी टीम मैनेजमेंट को प्रभावित कर पाने में नाकाम रहे थे. त्रिपाठी को राजस्‍थान ने 3.4 करोड़ रुपये में लिया था.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर-
एश्‍टन टर्नर (ऑस्‍ट्रेलिया), ओशेन थॉमस (वेस्‍टइंडीज), शुभम रंजने (भारत), प्रशांत चोपड़ा (भारत), ईश सोढ़ी (न्‍यूजीलैंड), आर्यमन बिड़ला (भारत), जयदेव उनादकट (भारत), राहुल त्रिपाठी (भारत), स्‍टुअर्ट बिन्‍नी (भारत), लियाम लिविंगस्‍टोन (इंग्‍लैंड) और सुदेशन मिधुन (भारत).

मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को टीम से निकाला, युवराज सिंह की भी छुट्टी

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने इन 5 खिलाड़ियों को निकाला, 2 अंग्रेज और 3 भारतीय शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...