IPL 2020: संजू सैमसन की बल्लेबाजी ने विरोधी कप्तान को भी बना लिया फैन, पोलार्ड बोले- कमाल कर दिया

संजू सैमसन ने खेली शानदार पारी
संजू सैमसन ने खेली शानदार पारी

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 45वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आठ विकेट से हरा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 7:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र में शानदार शुरुआत के बाद लय खोने और फिर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ रविवार के मैच में उसे दोबारा हासिल करने वाले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा कि उन्होंने खुद पर भरोसा बनाये रखा था.

संजू ने मुंबई के खिलाफ आठ विकेट से मिली अहम जीत में नाबाद 54 रन बनाये और बेन स्टोक्स के साथ तीसरे विकेट की अटूट साझेदारी में 152 रन जोड़े. उन्होंने जीत के बाद कहा ,‘मैंने खुद पर विश्वास बनाये रखा था. जब आपको 14 मैच खेलने हों तो उतार चढाव आते ही हैं. हर विकेट अलग तरह का होता है और उस पर अलग तरीके से खेलना होता है. मैंने आज वही किया.’

कायरन पोलार्ड ने भी की संजू सैमसन की तारीफ
उन्होंने कहा ,‘मैं जरूरी रनरेट की तरफ देख ही नहीं रहा था. मैं बस गेंद को उसकी गुणवत्ता के आधार पर खेल रहा था. मुझे जमने में पांच छह गेंद का समय लगा.’ चोटिल रोहित शर्मा की जगह मुंबई की कमान संभाल रहे कायरन पोलार्ड ने स्टोक्स और सैमसन की तारीफ की.
उन्होंने कहा ,‘मुझे लगा कि हार्दिक (पंड्या) ने हमें मैच में लौटा दिया है लेकिन स्टोक्स और सैमसन ने कमाल की पारियां खेली. विकेट अच्छा था जिस पर थोड़ी सी ओस थी. रॉयल्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.’ उन्होंने हालांकि कहा कि इस हार का उनके अभियान पर कोई असर नहीं पड़ेगा.



उन्होंने कहा ,‘हमें अभी तीन मैच और खेलने है. हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आज हमारे गेंदबाजों का दिन नहीं था. हार्दिक के लिये दुखी हूं कि इतनी उम्दा पारी खेलने के बावजूद टीम जीत नहीं सकी.’

IPL 2020 Orange Cap: कोहली के अर्धशतक से RCB को तो नहीं, मगर उन्‍हें खुद को हुआ बड़ा फायदा

राजस्थान रॉयल्स ने दी मुंबई को मात
आईपीएल 2020 के 45वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हरा दिया. राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स और संजू सैमसन. स्टोक्स ने ने जहां 60 गेंदो में नाबाद 107 रन बनाए. वहीं संजू सैमसन ने 31 गेंदो में नाबाद 54 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 152 रनों की नाबाद साझेदारी भी की. राजस्थान रॉयल्स की इस धमाकेदार जीत से चेन्नई सुपर किंग्स ऑफिशियली आईपीएल 2020 से बाहर हो गई है. चेन्नई इस सीज़न लीग से बाहर होने वाली पहली टीम है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज