खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020, MI vs RR: यूएई आ चुके हैं बेन स्टोक्स, फिर मायूस है राजस्थान रॉयल्स

    राजस्थान रॉयल्स के बेन स्टोक्स आईपीएल 2020 के लिए यूएई आ चुके हैं.
    राजस्थान रॉयल्स के बेन स्टोक्स आईपीएल 2020 के लिए यूएई आ चुके हैं.

    राजस्थान रॉयल्स (RR) के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टीम के साथ जुड़ने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं. हालांकि, नियमों के मुताबिक जरूरी क्वांरटीन पीरियड पूरा करने के बाद ही वह टीम के साथ जुड़ सकेंगे.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 6, 2020, 1:59 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में मंगलवार को 20वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जा रहा है. मुंबई और राजस्थान के बीच अबतक इस टूर्नामेंट में 21 मैच खेले जा चुके हैं. दोनों ही टीमों ने 10-10 मैच जीते हैं. 2009 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया था. आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस पांच मैचों में तीन जीत के साथ प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है. राजस्थान रॉयल्स चार मैचों में दो जीत के साथ पांचवें नंबर पर है.

    राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टीम के साथ जुड़ने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं. हालांकि, नियमों के मुताबिक जरूरी क्वांरटीन पीरियड पूरा करने के बाद ही वह टीम के साथ जुड़ सकेंगे. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स अभी मायूस है. टीम का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा है. स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन फॉर्म में नजर आ रहे हैं, लेकिन जोस बटलर (तीन मैच में 47 रन) , जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट), रियान पराग जैसे खिलाड़ी फ्लॉप रहे हैं.

    IPL 2020: ट्रेंड बदला, पहले फील्डिंग की ‘स्ट्रेटजी’ हुई फेल, 63% मैच पहले बैटिंग कर जीते गए



    वहीं, दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम में ऑलराउंडर्स खिलाड़ी भरे हुए हैं और शानदार परफॉर्म भी कर रहे हैं. रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ड सभी खिलाड़ी उम्दा खेल दिखा रहे हैं.
    बेन स्टोक्स के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने से मजबूत होगी राजस्थान
    इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं. आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं. वहीं, वनडे में स्टोक्स चौथी रैकिंग पर हैं. स्टोक्स ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट वनडे, टेस्ट और टी-20 में खुद को साबित किया है. हालांकि, पिछले दो आईपीएल स्टोक्स के लिए खास नहीं रहे थे. आईपीएल 2019 में उन्होंने 9 मैचों में 20.50 की औसत से 123 रन बनाए और छह विकेट लिए थे। वहीं, आईपीएल 2018 में 13 मैचों में स्टोक्स ने 16.33 की औसत से 196 रन बनाए थे. इस सीजन में उन्होंने 8 विकेट झटके थे. इंटरनेशनल क्रिकेटर में पिछले दो साल स्टोक्स के लिए काफी खास रहे हैं. वर्ल्ड कप, एशेज ट्रॉफी और इंग्लैंड के दूसरे मैचों में उन्होंने शानदार परफॉर्म किया है.

    आईपीएल 2017 में बेन स्टोक्स का परफॉर्मेंस रहा धमाकेदार
    बेन स्टोक्स के लिए 2017 काफी खास रहा था. इस सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेले थे. इस सीजन में स्टोक्स ने 12 मैचों में 31.60 की औसत और 142.98 के स्ट्राइक रेट से 316 रन बनाए थे. इस सीजन में स्टोक्स ने एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा था। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए स्टोक्स ने 12 मैचों में 316 रन देकर 7.18 की इकोनॉमी से 12 विकेट भी झटके थे. इस सीजन में बेन स्टोक्स 'मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर' का अवॉर्ड जीता था.

    IPL 2020: RCB की तरफ से 197वां मैच खेलकर विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

    पिछले पांच मैचों में मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स
    पिछले पांच मैचों में से चार में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को मात दी है. पिछले चार मैचों में भी राजस्थान रॉयल्स ने लगातार मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल की है. मुंबई और राजस्थान की पिछली भिड़ंत जयपुर के मान सिंह स्टेडियम में हुई थी. राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे. इसके बाद स्टीव स्मिथ ने नाबाद 59 रन और रियान पराग ने 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली और पांच गेंद शेष रहते टीम को जीत दिलाई थी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज