खेल

IPL 2020: बेन स्‍टोक्‍स को लेकर चिंता में राजस्थान रॉयल्‍स, कोच ने कही बड़ी बात

IPL 2020: बेन स्‍टोक्‍स को लेकर चिंता में राजस्थान रॉयल्‍स, कोच ने कही बड़ी बात
बेन स्‍टोक्‍स पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज बीच में छोड़कर ही न्‍यूजीलैंड लौट गए थे (फाइल फोटो)

दरअसल बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) के पिता ब्रेन कैंसर से जूझ रहे हैं और इस समय स्‍टोक्‍स अपने परिवार के साथ न्‍यूजीलैंड में हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2020, 6:10 PM IST
  • Share this:
दुबई. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा है कि फ्रेंचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिग्गज हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की उपलब्धता को लेकर ‘सुनिश्चित नहीं’ है, जो न्यूजीलैंड में अपने बीमार पिता के साथ हैं.

पिछले साल इंग्लैंड की विश्व कप खिताबी जीत के नायक रहे स्टोक्स कठिन दौर से गुजर रहे हैं. पिता के ब्रेन कैंसर का पता लगने के बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले सीरीज से हट गए थे. मैकडोनाल्ड ने ‘क्रिकइंफो’ से कहा कि सबसे पहले और जरूरी यह है कि हमारी संवेदनाएं स्टोक्स के परिवार के साथ है. यह मुश्किल परिस्थिति है, इसलिए हम उन्‍हें उतना समय दे रहे हैं जितना उन्‍हें जरूरत है.’’

उन्होंने कहा कि स्टोक्स की स्थिति अभी क्या है, हमें नहीं पता है लेकिन एक बार चीजें साफ हो जाएं तो हम कोई फैसला कर सकेंगे. हम अभी यह अनुमान नहीं लगा सकते कि उनका क्या होगा.
स्टीव स्मिथ को चिंता नहीं
टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड एकदिवसीय श्रृंखला के पहले दो मैचों में नहीं खेलने के बारे में पूछे जाने पर मैकडोनाल्ड ज्यादा चिंतित नहीं दिखे. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है उनकी सोच स्पष्ट है. उन्‍हें थोड़े समय की जरूरत है. कनकशन (सिर में चोट) के बाद पहले और दूसरे एकदिवसीय के बीच काफी कम समय था तो सावधानी बरतते हुए ऐसा किया गया होगा. उम्मीद है कि वह बुधवार (तीसरे एकदिवसीय) को मैदान पर दिखेंगे.



यह भी पढ़ें: 

IPL 2020 : एमएस धोनी की बढ़ी चिंता, सुरेश रैना की जगह लेने वाले बल्‍लेबाज को अभी भी कोरोना

IPL 2020, Profile: 20 लाख रुपए में राजस्थान ने खरीदा था 17 साल का यह खिलाड़ी, अर्धशतक लगाकर बन गया था स्टार

पिछले साल टीम के मुख्य कोच नियुक्त हुए मैकडोनाल्ड को अपने पहले आईपीएल में युवा खिलाड़ियों के बूते टीम से बेहतर नतीजे की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि हमने अपने बाएं हाथ की बल्लेबाजी को मजबूत किया है. खासकर अनुज रावत और यशस्वी जायसवाल जैसे घरेलू खिलाड़ी के रूप में हमें कुछ अच्छे विकल्प मिले हैं. अनुभवी डेविड मिलर के पास शानदर फिनिशिंग कौशल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज