खेल

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के इस खिलाड़ी से 'कांपती' है दिल्ली कैपिटल्स, 2 बार दे चुका है 'सदमा'

IPL 2020: राशिद खान हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे बड़ा खतरा (PC- SRH Twitter)
IPL 2020: राशिद खान हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे बड़ा खतरा (PC- SRH Twitter)

आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालिफायर में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad) की टक्कर होगी. इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 6:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में अब दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad) के लिए करो या मरो की जंग है. रविवार को दोनों ही टीमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालिफायर में भिड़ने वाली हैं. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी मुश्किलों में दिख रही है और उसकी विरोधी सनराइजर्स हैदराबाद उतनी ही मजबूत. यही वजह है कि आईपीएल 2020 के फाइनल में जगह बनाने के लिए फेवरेट टीम सनराइजर्स हैदराबाद है. हैदराबाद की टीम फेवरेट सिर्फ इसलिए नहीं है क्योंकि ये टीम लगातार चार मैच जीती है, बल्कि दिल्ली के खिलाफ ये टीम जीत की दावेदार इसलिए है क्योंकि इस टीम के पास एक ऐसा खिलाड़ी है जो दिल्ली कैपिटल्स को अपने इशारों पर नचाता है और उसकी हार की बड़ी वजह भी बनता है.

राशिद खान हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा खतरा
सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) वैसे तो हर टीम के लिए एक बड़ा खतरा माने जाते हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स को वो काफी ज्यादा परेशान करते हैं. इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद से दोनों मैच गंवाए हैं और दोनों ही बार उनकी हार की वजह राशिद खान बने हैं. राशिद खान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अबु धाबी में खेले मुकाबले में 4 ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट लिये थे. 162 रनों के जवाब में दिल्ली की टीम सिर्फ 147 रन ही बना सकी थी. इसके बाद दुबई में खेले गए मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 219 रन ठोक डाले, जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सिर्फ 131 रन ही बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स को इस बार फिर भी सबसे ज्यादा नुकसान राशिद खान ने पहुंचाया. इस बार राशिद खान ने 4 ओवर में महज 7 रन देकर 3 विकेट लिये. मतलब राशिद खान ने इस सीजन में दिल्ली के खिलाफ सिर्फ 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए हैं.

केएल राहुल की कप्तानी से प्रभावित हुए सौरव गांगुली, विराट कोहली को दी ये नसीहत
राशिद खान का आईपीएल 2020 में प्रदर्शन


राशिद खान ने आईपीएल 2020 में कमाल का प्रदर्शन किया है. राशिद खान ने 15 मैचों में 19 विकेट झटके हैं. गजब की बात ये है कि राशिद खान का इकॉनमी रेट महज 5.30 रन प्रति ओवर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज