खेल

IPL 2020: एनरिच नॉर्खिया की रिकॉर्ड तेज गेंद पर छिड़ी इयान बिशप और राशिद लतीफ में बहस

एनरिच नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने 156. 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी.
एनरिच नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने 156. 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी.

एनरिच नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने 156. 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. इस पर इयान बिशप ने जब एनरिच की तारीफ की तो पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Latif) ने इसे रूटीन स्पीड गेंद बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 5:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया (Anrich Nortje) की रिकॉर्ड तेज गेंद ने पूर्व क्रिकेटरों के बीच एक नई बहस छेड़ दी है. हाल ही में इयान बिशप (Ian Bishop) ने एनरिच के प्रयासों की जमकर तारीफ की. दिल्ली कैपिटल्स के पेसर ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद (156. 2 किलोमीटर प्रति घंटे) फेंकी. इससे पहले यह रिकॉर्ड डेल स्टेन के नाम दर्ज था. उन्होंने 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. इस पर इयान बिशप ने जब एनरिच की तारीफ की तो पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Latif) ने इसे रूटीन स्पीड गेंद बताया.

वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज इयान बिशप ने कहा, ''एनरिच नार्ट्जे ने 155 की रफ्तार से जोस बटलर की विकेट उखाड़ दी.'' हालांकि, नोर्ट्जे लगातार 150 की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं. हालांकि, 156.22 किलोमीटर की रफ्तार की इस गेंद पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज बटलर ने चौका लगा दिया. लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने बटलर की गिल्लियां बिखेर दी. इस गेंद की रफ्तार भी 155.4 किलोमीटर प्रति घंटा थी, लेकिन यदि राशिद लतीफ की बात पर भरोसा किया जाए तो यह रूटीन स्पीड की गेंद थी.

IPL 2020: धोनी के वीडियो पर हंसे हरभजन सिंह, फैंस ने बताया अफरीदी का दोस्त और दगाबाज



इयान बिशप के ट्वीट के जवाब में राशिद लतीफ ने कहा, ''150 की स्पीड से रूटीन गेंद फेंकी जाती हैं. सर कर्टली अंब्रोस, वाल्श, अंथनी, ब्रेट ली, वकार युनूस, बोंड, शोएब और मोहम्मद शमी लगातार, वनडे और टेस्ट में इसी स्पीड पर गेंदें फेंकते रहे हैं. बावजूद इसके इसमें कोई दो राय नहीं है कि आईपीएल में नोर्ट्जे ने रिकॉर्ड तेज गेंद फेंकी.''



वहीं, एनरिच नोर्ट्जे ने मैच के बाद कहा, ''सचमुच मुझे इसका बिल्कुल आइडिया नहीं था. मैं पिछले कुछ दिनों से यह अभ्यास कर रहा था. अच्छी बात है कि इसका परिणाम सुखद रहा.'' बता दें कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने की लिस्ट में सबसे ऊपर एनरिच नॉर्खिया का नाम है. उन्होंने पांच गेंदें अब तक 156.2, 155.2, 154.7, 154.2 और 153.7 km/hr की रफ्तार से डाली है. इसके बाद जोफ्रा आर्चर की बारी आती है. आर्चर ने 153.6 किलोमीटर प्रति घंटी की रफ्तार से गेंद डाली है. इन दोनों गेंदबाज में इस बार जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज